दिवाली पर जनता को सरकार ने दिया बड़ा झटका, पेट्रोल-डीजल के दाम कर देंगे हैरान

Nov 07 2018 09:02 AM
दिवाली पर जनता को सरकार ने दिया बड़ा झटका, पेट्रोल-डीजल के दाम कर देंगे हैरान

नई दिल्ली. रोजाना तेल की कीमतों में कटौती जारी थी लेकिन दिवाली के दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में किसी भी प्रकार की कमी नहीं देखने को मिली. बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर पाए गए. इसी के चलते बुधवार को भी पेट्रोल और डीजल के दाम मंगलवार की तरह ही देखे गए.

राजधानी दिल्ली में मंगलवार को पेट्रोल के दाम में 14 पैसे और डीजल में 9 पैसे की कटौती की गई थी. इसके बाद दिल्ली में पेट्रोल 78.42 रुपए प्रति लीटर हो गया था, जब कि डीजल 73.07 रुपए प्रति लीटर हो गया था. वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 83.92 रुपए प्रति लीटर था. मुंबई में भी मंगलवार को पेट्रोल में 14 पैसे और डीजल में 10 पैसे की कटौती की गई थी. जिसके बाद मंगलवार को मुंबई में डीजल का रेट 76.57 रुपए प्रति लीटर हुआ था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले 20 दिनों से तेल के दाम कटौती हो रही है. हालांकि इस कटौती से आम आदमी को कुछ ज्यादा राहत नहीं मिल पाई है. क्योंकि पेट्रोल के दाम अभी भी दिल्ली में 80 रुपए के करीब बने हुए हैं. वहीं डीजल 74 रुपए प्रति लीटर के आसपास है. दिवाली के दिन तो देशभर की जनता को सरकार से पेट्रोल और डीजल के दामों में ज्यादा कटौती होने की उम्मीदे थी लेकिन लगता है सभी की उम्मीदों पर पानी फिर गया.

दिवाली के एक दिन पहले सरकार ने इतने ज्यादा कम किए पेट्रोल-डीजल के भाव

दिवाली के दो दिन पहले इतने घटे पेट्रोल-डीजल के दाम

पेट्रोल-डीज़ल के दामों ने आज फिर दी बड़ी राहत, इतने घटे दाम