देश में पेट्रोल और डिजल के दाम में चौथे दिन हुई बढ़ोतरी, जानिए आज के दाम
देश में पेट्रोल और डिजल के दाम में चौथे दिन हुई बढ़ोतरी, जानिए आज के दाम
Share:

पेट्रोल और डीजल के दाम में रविवार को निरंतर चौथे दिन वृद्धि का सिलसिला बना हुआ है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में इस माह हुई वृद्धि के चलते पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि देखने को मिली है। तेल विपणन कंपनियों ने शनिवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली में 21 पैसे, कोलकाता में 20 पैसे, मुंबई में 21 पैसे जबकि चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। जंहा डीजल के दाम में दिल्ली और कोलकाता में 29 पैसे जबकि मुंबई में 31 पैसे और चेन्नई में 28 पैसे प्रति लीटर में बढ़ोतरी हुई है।

इस माह पेट्रोल और डीजल के दाम में अब तक 9 बार बढ़ोतरी हुई है जिसके उपरांत देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 1.28 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हो गई है जबकि डीजल 1.96 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें बढ़कर क्रमश: 82.34 रुपये, 83.87 रुपये, 89.02 रुपये और 85.31 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं। चारों महानगरों में डीजल की कीमतें भी बढ़कर क्रमश: 72.42 रुपये, 75.99 रुपये, 78.97 रुपये और 77.84 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं।

इंटरनेशनल वायदा बाजार इंटर कांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर ब्रेंट क्रूड का फरवरी डिलीवरी वायदा अनुबंध में शुक्रवार को बीते सत्र के मुकाबले 1.03 फीसदी की तेजी के साथ 48.28 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ। बता दें कि 2 नवंबर को बेंट्र क्रूड का भाव 35.74 डॉलर प्रति बैरल तक टूटा था। इसके उपरांत गुरुवार को ब्रेंट का भाव 49.09 डॉलर प्रति बैरल तक बढ़ गया है। न्यूयार्क मकेर्टाइल एक्सचेंज (नायमैक्स) पर वेस्ट टेक्सस इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) का जनवरी डिलीवरी वायदा अनुबंध शुक्रवार को पिछले सत्र के मुकाबले 0.39 प्रतिशत की गिरावट के साथ 45.53 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ। दो नवंबर को WTI का भाव 33.64 डॉलर प्रति बैरल तक टूटा था।

पीएम मोदी ने कहा- किस तरह से एक किसान को दिलाया महीनों का बकाया पैसा

अमित शाह ने किए भाग्य लक्ष्मी मंदिर के दर्शन, रोड शो में उमड़ी जनता की भारी भीड़

राहुल गाँधी ने फिर साधा केंद्र सरकार पर निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -