जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन स्थिरता का माहौल बना हुआ है। जी हाँ, ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज यानी शुक्रवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। आप सभी को बता दें कि अगस्त महीने में अब तक पेट्रोल 35 पैसे डीजल 95 पैसे सस्ता हो चुका है। बीते 17 जुलाई 2021 के बाद से 21 अगस्त तक यानी 35 दिन तक पेट्रोल की कीमतें स्थिर रही थीं। वहीँ अगर हम जुलाई के बारे में बात करें तो उस महीने में पेट्रोल के दाम में 3.03 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी। इसी के साथ डीजल की कीमतों में 69 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था।

आप देख सकते हैं इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज यानी शुक्रवार (27 अगस्त 2021) को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 101.49 रुपये, 107.52 रुपये, 101.82 रुपये 99.20 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है। इसी के साथ दूसरी तरफ चारों महानगर में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 88.92 रुपये, 96.48 रुपये, 91.98 रुपये 93.52 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना पड़ रहा है। आप सभी जानते ही होंगे कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद प्रतिदिन पेट्रोल डीजल के रेट तय करती हैं।

जी दरसल इंडियन ऑयल भारत पेट्रोलियम हिंदुस्तान पेट्रोलियम रोजाना सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं और पेट्रोल डीजल की कीमतों में एक्साइज ड्यूटी, डीलर का कमीशन अन्य चीजों को जोड़ने के बाद तेल का दाम दोगुना तक बढ़ जाता है।

जानिए आखिर क्यों PM मोदी ने की बेंगलुरु के छात्र की तारीफ?

जो बिडेन ने काबुल हवाईअड्डे पर हमलावरों को दी चेतावनी, कहा- "हम शिकार करेंगे।।।।"

छठा वेतन आयोग: पंजाब ने राज्य कर्मचारियों के लिए न्यूनतम 15% बढ़ोतरी को दी मंजूरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -