फिर हो सकती है पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी
फिर हो सकती है पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी
Share:

सिंगापुर : कच्चे तेल की कीमतों को लेकर बाजार का रुख भी काफी नरम बना हुआ है, मार्केट में लगातार यह देखा जा रहा है कि कच्चे तेल में गिरावट का दौर थमने का नाम ही नही ले रहा है, साथ ही आपको यह भी बता दे कि इस घटती कीमत को देखकर बाजार विशेषज्ञों में भी असमंजस बना हुआ है और वे भी इसे एक आम प्रक्रिया के तौर पर नहीं ले रहे है. आंकड़ों की बात करें तो यह बात सामने आ रही है कि जहाँ नायमैक्स पर डब्ल्यूटीआई क्रूड 1 फीसदी फिसलकर 41 डॉलर प्रति बैरल के नीचे कारोबार कर रहा है वहीँ ब्रेंट क्रूड का भाव 46 डॉलर प्रति बैरल के करीब देखने को मिल रहा है.

मार्केट से यह खबर भी सामने आ रही है कि यह क्रूड में आई एक ऐतिहासिक गिरावट है और इसके साथ ही यह उम्मीद भी जताई जा रही है कि यह भारतीय ग्राहकों के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर भी साबित हो सकती है. इस खबर से यह उम्मीद भी बढ़ती हुई नजर आ रही है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भी कमी आ सकती है. वैश्विक बाजार में लगातार आ रही मंदी को देखते हुए हर कहीं चिंता की एक लहर दिखाई दे रही है, इसके साथ ही दुनिया के दूसरे सबसे ज्यादा खपत वाले देश की तरफ से डिमांड भी कम हो गई है जिसे एक बहुत बड़ा खतरा समझा जा रहा है.

तेल की कीमतों में 1985 के बाद की यह सबसे बड़ी गिरावट बताई जा रही है. आपको इस बात से भी अवगत करवा दे कि अक्टूबर के लिए यूएस क्रूड 59 सेंट्स के निचले स्तर पर 40.73 डॉलर प्रति बैरल, सितंबर का कॉन्ट्रेक्ट जो कि बीते दिन गुरुवार को खत्म हुआ 34 सेंट्स ज्यादा था. जबकि शुक्रवार को दर्ज किया गया 40.21 डॉलर प्रति बैरल सबसे निचला स्तर है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -