यहाँ फ्री मिल रहा है पेट्रोल बस आपको बोलना होगा 'भारत माता की जय'

वडोदरा: देश में पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। ऐसे में अब लोग सोच रहे हैं वह साईकल चलाना शुरू कर दें। आप जानते ही होंगे इस समय देश में कई जगह ऐसी हैं, जहां पेट्रोल और डीजल का दाम शतक लगा चुका है और ऐसे भी कई राज्य हैं जहाँ इनके दाम 100 रुपये से भी ऊपर है। इन दिनों सभी जगह तेल की बढ़ती कीमतों का विरोध किया जा रहा है। इस लिस्ट में गुजरात भी शामिल है। यहाँ भी पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों का विरोध किया जा रहा है, हालांकि यहां अलग से विरोध प्रदर्शन हो रहा है। जी दरअसल गुजरात के वडोदरा में एक संस्था ने तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर विरोध दर्ज कराने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया है।

इस तरीके को जानने के बाद आपको हैरानी होगी। जी दरअसल यहां टीम रिवॉल्यूशन संस्था ने मुफ्त में 300 लीटर तेल बांटने का एलान किया है। जी हाँ, लेकिन इसके लिए संस्था ने एक शर्त भी रखी है। शर्त यह है कि जो भी पेट्रोल लेने आएगा उसे पेट्रोल लेने से पहले भारत माता की जय और वंदे मातरम बोलना पड़ेगा। आप सभी को बता दें कि बीते सोमवार को वडोदरा में एक पेट्रोल पंप पर सुबह 11 बजे से विरोध स्वरूप यह स्कीम शुरू की गई। इस बारे में संस्था के प्रमुख स्वेजल व्यास का कहना है कि ''इस विरोध में आम जनता के साथ राजनैतिक दल के कार्यकर्ता भी हिस्सा ले रहे हैं।''

इसी के साथ उन्होंने बताया कि, ''हमने एक लीटर पेट्रोल के लिए 300 कूपन लिए हैं।'' आपको बता दें कि भोपाल, इंदौर, बंगलूरू और पटना में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार चली गई है। वहीं मुंबई में भी पेट्रोल 104 रुपये प्रति लीटर की कीमत से बिक रहा है।

बिहार: बि‍जली ग‍िरने से 5 लोगों की मौत

राहत भरी खबर: 14 महीने बाद यहाँ नहीं मिला एक भी कोरोना मरीज

ईसीडीसी और डब्ल्यूएचओ कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग सॉल्यूशस के लिए इंडिकेटर फ्रेमवर्क करेंगे विकसित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -