चार दिन बाद आज फिर बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के भाव
चार दिन बाद आज फिर बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के भाव
Share:

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम से देश की जनता काफी ज्यादा परेशान चल रही थी. पिछले तीन से चार दिन से पेट्रोल के दाम स्थिर पाए गए थे और डीजल के दाम में शुक्रवार को कमी देखने को मिली थी. लेकिन अब भी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें ऊंचे स्तर पर बनी हुई हैं और इसी के चलते आज फिर पेट्रोल के दाम बढ़े हुए पाए गए हैं. हालांकि आज डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने शनिवार 9 मार्च 2019 पेट्रोल की कीमतों में 6 से 7 पैसे की बढ़ोतरी की है.

इस बढ़ोतरी के बाद आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 7 पैसे बढ़कर 72.31 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है. वहीं कोलकाता में पेट्रोल 6 पैसे महंगा हुआ है और अब फिर यह 74.39 पैसे प्रति लीटर मिल रहा है. आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 7 पैसे की बढ़ोतरी हुई है और अब यह 77.94 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है. साथ ही चेन्नई की बात करे तो यहां पेट्रोल में 7 पैसे की बढ़ोतरी के बाद 75.07 रुपए प्रति लीटर हो गया है.

आज डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है और इसलिए देश की राजधानी दिल्ली में डीजल का दाम 67.54 रुपए प्रति लीटर है. कोलकाता में डीजल 69.33 रुपए प्रति लीटर है और देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में डीजल 70.76 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है. साथ ही चेन्नई में डीजल की कीमत 71.38 रुपए प्रति लीटर पर है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो मैचों में धोनी को दिया गया आराम, पंत को मिलेगा मौका

यूपी में संगठन स्तर पर तैयार हुई बीजेपी, आज मंत्रियों समेत कार्यकर्ताओं को मिलेगी जिम्मेदारियां

ग्वालियर : आज संघ की बैठक में शामिल होंगे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -