आज थम गई पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें, जानिए क्या है भाव
आज थम गई पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें, जानिए क्या है भाव
Share:

पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दामो से देश की जनता काफी ज्यादा परेशान थी लेकिन ये सिलसिला आज थम गया है. जी हाँ... आज पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. आपको बता दें मंगलवार को पेट्रोल के दाम 7 पैसे तो डीजल के दाम में 10 पैसे बढ़े थे जिसके बाद बुधवार को इसके दाम स्थिर पाए गए हैं. मंगलवार को देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 72.24 रुपये प्रति लीटर थी और साथ ही डीजल की कीमत 67.64 रुपये प्रति लीटर हो गई थी. आज भी दिल्ली में इसी दाम में पेट्रोल और डीजल की बिक्री होगी.

वही आर्थिक राजधानी मुंबई के बारे में बात करें तो यहां पर आज भी पेट्रोल की कीमत 77.87 रूपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 70.86 रुपये प्रति लीटर ही है. कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 74.33 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 69.43 रुपये प्रति लीटर और साथ ही चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 75.02 रुपये और डीजल की कीमत 71.49 रुपये प्रति लीटर ही है.

बता दें इंटरनेशनल मार्केट में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव और इंटरनेशनल मार्केट में रुपए की कीमतों के आधार पर देश में पेट्रोल-डीज़ल के रेट्स तय किए जाते हैं. ये रेट रोजाना बदलते रहते हैं लेकिन आज इसके दाम स्थित पाए गए हैं. पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों से देश की जनता को काफी ज्यादा दिक्कतों से गुजरना पड़ रहा था. जानकारी के लिए बता दें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें बढ़ने लगी है और ये बढ़ोतरी का सिलसिला पिछले एक महीने में चल रहा है.

कर्नाटक दौरे पर पीएम मोदी, एक हजार करोड़ की परियोजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास

एक्ट्रेस के साथ मारपीट करता था पति, दर्ज करवाई FIR

दिग्विजय ने दी पीएम मोदी को चुनौती, कहा- हिम्मत है तो मुझ पर दर्ज कराएं केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -