आज डीजल की कीमत में मिली बड़ी राहत, इतने बढ़ सकते है पेट्रोल के भाव
आज डीजल की कीमत में मिली बड़ी राहत, इतने बढ़ सकते है पेट्रोल के भाव
Share:

नए साल में पेट्रोल, डीजल की कीमतों में राहत जारी है. 1 जनवरी के बाद दो दिन तक पेट्रोल और डीजल की kimaton में कोई बदलाव नहीं हुआ था जिसके बाद आज यानी 6 जनवरी को फिर इसके दामों में कमी देखने को मिली है. वैसे आज तेल कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में तो कोई बदलाव नहीं किया लेकिन डीजल की कीमतों में 10 पैसे की कटौती की गई.

जी हाँ... आज राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 68 रुपए 29 पैसे रही, वहीं डीजल की कीमत कम होने के बाद 62 रुपए 16 पैसे हो गई है. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती का सबसे बड़ा कारण अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल का सस्ता होना है. इसी के साथ आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल की कीमत तो 73.95 रुपये प्रति लीटर लेकिन डीजल की कीमत में 10 पैसे की कटौती के बाद ये 65.04 रुपये प्रति लीटर हैं.

आपको बता दें नए साल में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार ही उछाल आ रहा था लेकिन पिछले हफ्ते में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव करीब 10 परसेंट बढ़े हैं और ऐसे में आने वाले दिनों में पेट्रोल फिर महंगा हो सकता है. सूत्रों की माने तो जल्द ही दिल्ली में जल्द ही डीजल की कीमतें 60 रुपये प्रति लीटर के नीचे आ सकती है. ऐसा इसलिए क्योकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें लगातार गिर रही है साथ ही, रुपये में फिर से मज़बूती लौटी है. 

जल्द ही 60 रु/लीटर से नीचे आ सकता है डीजल, आज इतने कम हुए दाम

कैमियो भूमिकाओं को एन्जॉय करती है 'सावधान इंडिया' की यह एक्ट्रेस

दो दिन की राहत के बाद आज इतना सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -