आज पेट्रोल-डीजल के दाम में हुई बड़ी बढ़ोतरी, जानिए क्या है भाव
आज पेट्रोल-डीजल के दाम में हुई बड़ी बढ़ोतरी, जानिए क्या है भाव
Share:

पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दामों का सिलसिला अब भी जारी है. जी हां.... मंगलवार को पेट्रोल के दाम 7 पैसे तो डीजल के दाम में 10 पैसे बढ़े है. इसके बाद आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 72.24 रुपये प्रति लीटर हो गई है. जी हां... और साथ ही डीजल की कीमत भी चढ़कर 67.64 रुपये प्रति लीटर हो गई है. ऐसे में देश की जनता को काफी ज्यादा दिक्कतों से गुजरना पड़ता है. जानकारी के लिए बता दें आपको बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें फिर से बढ़ने लगी है. ये बढ़ोतरी का सिलसिला पिछले एक महीने में चल रहा है. बता दें कच्चे तेल के दाम करीब 8 फीसदी तक बढ़ गए है. 

साथ ही आर्थिक राजधानी मुंबई के बारे में बात करें तो यहां पर पेट्रोल की कीमत 77.87 रूपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 70.86 रुपये प्रति लीटर हो गई है. कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 74.33 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 69.43 रुपये प्रति लीटर है. साथ ही अगर चेन्नई के बारे में बात करें तो आज यहां पर एक लीटर पेट्रोल की कीमत 75.02 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 71.49 रुपये प्रति लीटर है.

आपको बता दें पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला पिछले करीब 10 दिन से जारी है. इंटरनेशनल मार्केट में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव और इंटरनेशनल मार्केट में रुपए की कीमतों के आधार पर देश में पेट्रोल-डीज़ल के रेट्स तय किए जाते हैं. ये रेट रोजाना बदलते रहते हैं.

पहली बार एशियाई खेलों में भाग लेगी ओसियाना देशों की टीमें

आईसीसी की महिला रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची झुलन गोस्वामी

आज पिछली हार का बदला लेने मैदान में उतरेगी ऑस्ट्रेलिया तो वही जीत की लय बरकरार रखना चाहेगा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -