एक दिन की राहत के बाद आज इतने बढ़ें पेट्रोल और डीजल के दाम

देशभर की जनता पिछले करीब एक हफ्ते से पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के कारण परेशान चल रही थी जिसके बाद बीते कल यानी बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम स्थित पाए गए थे. लेकिन गुरुवार को एक बार फिर इसके दाम बढ़े हुए पाए गए हैं. जी हां... आज दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई समेत सभी शहर में पेट्रोल, डीजल के भाव में बढ़ोतरी देखने को मिली है. आज देश के सभी महानगरों में पेट्रोल का दाम 6-7 पैसे प्रति लीटर और डीजल के भाव 8 पैसे प्रति लीटर बढ़े हैं.

आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 71.73 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई है. वहीं डीजल की कीमत के बारे में बात करे तो ये उछाल मार कर 67 रुपये प्रति लीटर हो गई है. इसी के साथ मुंबई में पेट्रोल और डीजल के दाम की बात करे तो आज यहां पर पेट्रोल का दाम 77.36 रुपये प्रति लीटर हो गया है जबकि डीजल का भाव 70.18 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया. कोलकाता में आज पेट्रोल का दाम 73.82 प्रति लीटर और डीजल का दाम 68.79 प्रति लीटर हो गया है. साथ ही चेन्नई में आज पेट्रोल का दाम 74.48 प्रति लीटर और डीजल का दाम 70.80 प्रति लीटर हो गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वैश्विक स्तर पर अक्टूबर से अब तक क्रूड के भाव में 24 फीसदी की कमी आ चुकी है. जी हां... और साल 2019 में ब्रेंट क्रूड की कीमत 22.3 फीसदी तक बढ़ चुकी है. ऐसे में गुरुवार को पेट्रोल का भाव  6-7 पैसे और डीजल का भाव 8 पैसे बढ़ा है. जानकारी के लिए बता दें भारत में पेट्रोल और डीजल के भाव रोजाना तय होते हैं.
 

HC से सोनिया राहुल को बड़ा झटका, खाली करना होगा हेराल्ड हाउस

अमेरिका की पाकिस्तान को सख्त चेतावनी, कहा अपने वादे का पालन कर

लम्बे समय से अटकी इमरान की फिल्म हुई बंद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -