रविवार को इतना महंगा हुआ पेट्रोल, डीजल की कीमत ने दी राहत
रविवार को इतना महंगा हुआ पेट्रोल, डीजल की कीमत ने दी राहत
Share:

होली के बाद से ही पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है. इसी क्रम में रविवार को फिर से पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि देखने को मिली है. जी हां... आज देशभर में पेट्रोल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है जबकि डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ. बता दें पिछले काफी समय से डीजल के दाम घट रहे हैं.

आज की बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का भाव 72.86 रुपये प्रति लीटर हो गया है. साथ ही डीजल का भाव 66.60 रुपये लीटर पर स्थिर रहा. जानकारी के लिए बता दें शनिवार को डीजल की कीमतों में 5 पैसे की कटौती हुई थी जबकि पेट्रोल की कीमतों में 5 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी. वहीं देश के अन्य महानगरों की बात करे तो आज आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल का दाम 78.48 रुपये प्रति लीटर हो गया है जबकि डीजल की कीमत 69.76 रुपये प्रति लीटर है.

भारतीय तेल निगम की वेबसाइट के मुताबिक कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 74.93 रु प्रति लीटर और डीजल का दाम 68.39 रु प्रति लीटर है.वही चेन्नई में पेट्रोल की कीमत देखे तो यहां पेट्रोल का भाव 75.67 रूपए प्रति लीटर है और डीजल का दाम यहां 70.37 रुपये प्रति लीटर है. अब तो देशभर में जनता को जल्द से जल्द पेट्रोल की कीमतों में भी कमी होने का बेसब्री से इंतजार रहेगा.

कुछ इस तरह उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने बताया राष्ट्रवाद का मतलब

जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान कर रहा सीमा पर गोलीबारी, भारतीय सेना का एक जवान शहीद

राजधानी के बाजारों में इस कारण लगातार घटते जा रहे है तेल के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -