रविवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग

अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगतार कच्चे तेल की कीमतों में तेजी आ रही है. इस बढ़ोतरी के कारण भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में काफी ज्यादा बढ़ोतरी हो रही है और ये सिलसिला आज भी जारी है. लगातार तीन दिन से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ते जा रहे हैं और इसी क्रम में आज चौथे दिन फिर पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ गए हैं. देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने 24 फरवरी यानी रविवार को पेट्रोल की कीमत में 6-7 पैसे और डीजल की कीमत में 7 से 8 पैसे की बढ़ोतरी की हैं.

इस बढ़ोतरी के बाद आज दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई जैसे महानगरों में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 71.43 रुपए, 73.52 रुपए, 77.06 रुपए और 74.17 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वही इन चारों ही महानगरों में आज की डीजल की कीमतें क्रमश: 66.64 रुपए और 68.43 रुपए प्रति लीटर, 69.71 रुपए और 70.43 रुपए प्रति लीटर हो गई हैं.

आपको बता दें बुधवार को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों में ब्रेक लग गया था जिसके गुरुवार को भी पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई थी. 23 फरवरी को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 71.35 रुपये प्रति लीटर था जबकि डीजल की कीमत 66.55 रुपये प्रति लीटर हो गई थी. वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल का दाम 76.99 रुपये प्रति लीटर था और डीजल की कीमत मुंबई में 69.71 रुपये प्रति लीटर हो गई थी.

जम्मू में गरजे अमित शाह, कहा- जहाँ हुए बलिदान मुखर्जी, वो कश्मीर हमारा है

तय वक़्त से पहले शुरू होगी लखनऊ मेट्रो, प्रशासन ने दी मंजूरी

अपनी 20वीं सालगिरह को ऐसे मना रहे अजय काजोल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -