लगातार तीसरे दिन फिर बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमतें, ये है आज का भाव
लगातार तीसरे दिन फिर बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमतें, ये है आज का भाव
Share:

अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगतार कच्चे तेल की कीमतों में तेजी आ रही है और इससे भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है. लगातार दो दिन से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ते जा रहे हैं और इसी क्रम में आज तीसरे दिन फिर पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ गए हैं. जानकारी के मुताबिक देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने 23 फरवरी को पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे और डीजल की कीमत में 7 से 8 पैसे की बढ़ोतरी की हैं. 

इस बढ़ोतरी के बाद आज दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई जैसे महानगरों में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 71.35 रुपए, 73.45 रुपए, 76.99 रुपए और 74.08 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वही इन चारों ही महानगरों में आज की डीजल की कीमतें क्रमश: 66.55 रुपए और 68.34 रुपए प्रति लीटर, 69.71 रुपए और 70.32 रुपए प्रति लीटर हो गई हैं.

आपको बता दें बुधवार को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों में ब्रेक लग गया था जिसके गुरुवार को भी पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई थी. 22 फरवरी को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 71.29 रुपये प्रति लीटर था जबकि डीजल की कीमत 66.48 रुपये प्रति लीटर हो गई थी. वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल का दाम 76.93 रुपये प्रति लीटर था और डीजल की कीमत मुंबई में 69.63 रुपये प्रति लीटर हो गई थी.

आज यूपी में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे प्रियंका गांधी व ज्योतिरादित्य सिंधिया

बिहार में भयावह हादसा, घर में आग लगने से 7 लोगों की मौत

यूपी और उत्तराखंड के बाद अब जहरीली शराब ने असम में भी ली कई लोगों की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -