लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया बड़ा उछाल

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम ने अब जनता को काफी ज्यादा परेशानी में डाल दिया है. आए दिन इसके दाम बढ़ते ही जा रहे हैं. इसी क्रम में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि देखने को मिली है. दिल्ली कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में 14 पैसे जबकि चेन्नई में 15 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि दर्ज की गई. साथ ही अगर डीजल की बात करे तो दिल्ली और कोलकाता में 15 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है.

इस बढ़ोतरी के बाद आज दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 71.29 रुपए, 73.39 रुपए, 76.93 रुपए और 74.02 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वही इन चारों ही महानगरों में आज की डीजल की कीमतें क्रमश: 66.48 रुपए और 68.27 रुपए प्रति लीटर, 69.63 रुपए और 70.25 रुपए प्रति लीटर हो गई हैं.

आपको बता दें बुधवार को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों में ब्रेक लग गया था जिसके गुरुवार को भी पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई थी. जानकारी के लिए बता दें 21 फरवरी को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 71.15 रुपये प्रति लीटर था जबकि डीजल की कीमत 66.33 रुपये प्रति लीटर हो गई थी. वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल का दाम 76.74 रुपये प्रति लीटर था और डीजल की कीमत मुंबई में 69.42 रुपये प्रति लीटर हो गई थी.

कस्तूरबा गाँधी: जो बापू के हर आंदोलन में कंधे से कन्धा मिला कर खड़ी रही

भारत ने लिया पानी रोकने का फैसला, पाकिस्तान ने कहा- 'भारत के पास हमारे पानी...'

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, सुबह से एनकाउंटर जारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -