लगातार आठवें दिन फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, आज के दाम जानकर हैरान हो जाएंगे

देशवासियों पर पेट्रोल-डीजल की महंगाई की मार जारी है. आए दिन इसके दाम बढ़ रहे हैं और इसके कारण जनता को काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसी क्रम में शनिवार 2 मार्च 2019 को फिर से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. आपको बता दें पेट्रोल और डीजल के भाव में ये लगातार आठवें दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई. देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने आज पेट्रोल की कीमतों में 13 से 14 पैसे और साथ ही डीजल की कीमतों में 15 से 16 पैसे की बढ़ोतरी की है.

आज हुई इस बढ़ोतरी के बाद तो राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम 72 रुपए प्रति लीटर के करीब पहुंच गया है. आपको बता दें दिल्ली में आज पेट्रोल का दाम 71.94 प्रति लीटर हो गया है वहीं डीजल की कीमत के बारे में बात करे तो ये उछाल मार कर 67.27 रुपये प्रति लीटर हो गई है. इसी के साथ मुंबई में पेट्रोल और डीजल के दाम की बात करे तो आज यहां पर पेट्रोल का दाम 77.57 रुपये प्रति लीटर हो गया है जबकि डीजल का भाव 70.47 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया.

कोलकाता में आज पेट्रोल का दाम 74.03 प्रति लीटर और डीजल का दाम 69.06 प्रति लीटर हो गया है. साथ ही चेन्नई में आज पेट्रोल का दाम 74.71 प्रति लीटर और डीजल का दाम 71.09 प्रति लीटर हो गया है. जानकारी के लिए बता दें भारत में पेट्रोल और डीजल के भाव रोजाना तय होते हैं और पिछले 8 दिन से तो इसके दामों में लगातार वृद्धि हो रही है.

विश्‍व कप के दौरान अब इस नई जर्सी में नजर आएगी भारतीय टीम

हीरो इंडियन सुपर लीग : आज आमने-सामने होगी मुंबई सिटी एफसी और एफसी पुणे सिटी

पुलवामा में हुआ IED ब्लास्ट, सैनिकों की पेट्रोलिंग टीम को बनाया था निशाना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -