एक दिन की राहत के बाद आज फिर इतना महंगा हो गया पेट्रोल और डीजल
एक दिन की राहत के बाद आज फिर इतना महंगा हो गया पेट्रोल और डीजल
Share:

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार 6 दिन तक बढ़ोतरी हुई थी जिसके बाद बुधवार को जनता को पेट्रोल की कीमतों से थोड़ी राहत मिली थी. जी हाँ... बुधवार को पेट्रोल की कीमत में तो कमी आई थी लेकिन डीजल की कीमत में बढ़ोतरी पाई गई थी और आज यानी गुरुवार को एक बार फिर इनकी कीमतों में उछाल देखा गया है. राजधानी दिल्‍ली में आज पेट्रोल की कीमतों में 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. इसके साथ ही यहाँ पर आज पेट्रोल के दाम 70.47 रुपये प्रति लीटर हो गए. वहीं दिल्ली में डीजल में भी 19 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है जिसके बाद डीजल की कीमतें 64.78 रुपये प्रति लीटर पहुंच गईं.

आर्थिक राजधानी मुंबई की ही बात करे तो यहाँ गुरुवार को पेट्रोल की कीमतों में 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बढ़ी हुई कीमत के बाद आज मुंबई में पेट्रोल के दाम 76.11 रुपये प्रति लीटर हो गए. साथ ही डीजल के दामों में 20 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है जिसके बाद इसका भाव 67.82 रुपये प्रति हो गया है.

इस बारे में जानकारों को ये उम्मीद है कि इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में अभी तेजी बनी रहेगी. इसके चलते अब आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल में महंगाई का दौर जारी रहेगा.

शेयर मार्केट में भी दिखाई दिया ब्रेंट क्रूड के रेट में आई गिरावट का असर

खुशखबरी, 6 दिन बाद आज इतना सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल में अब भी बढ़ोतरी जारी

लगातार छठे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में हुई इतनी ज्यादा बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -