पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से आज जनता को मिली राहत

Feb 13 2019 10:24 AM
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से आज जनता को मिली राहत

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कई दिनों से कटौती हो रही थी जिसके बाद सोमवार को अचानक ही इसकी कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली थी. इस बढ़ोतरी के चलते एक बार फिर देश की जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद मंगलवार और बुधवार को यानी आज इसकी बढ़ती कीमतों पर ब्रेक लग गया है. आपको बता दें कि सोमवार को पेट्रोल के दाम में 20 दिन बाद बढ़ोतरी दिखाई दी थी. लेकिन फिर से इसकी कीमते थम गई है.

आपको बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दामों में कोई बदलाव ना होने के कारण पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर पाई गई है. सोमवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 5 पैसे बढ़े थे तो वहीं डीजल के दाम में 6-7 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी. इसके बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम 70.33 रुपये प्रति लीटर हो गया था और डीजल की कीमत 65.62 रुपये प्रति लीटर हो गई थी. मंगलवार की तरह ही आज भी यही कीमत पर पेट्रोल की बिक्री होगी.

आर्थिक राजधानी मुंबई में आज पेट्रोल का दाम 75.97 प्रति लीटर और डीजल का दाम 68.71 प्रति लीटर हैं. आपको बता दें इंटरनेशनल मार्केट में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होने के कारण और इंटरनेशनल मार्केट में रुपए की कीमतों के आधार पर ही देशभर में पेट्रोल-डीज़ल के दाम तय किए जाते हैं.

कुंभ में फिर लगी भयानक आग, जलकर ख़ाक हुआ गवर्नर लालजी टंडन का टेंट

राजधानी में फिर लगी झुग्गियों में आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद

रोबर्ट वाड्रा ने किया इमोशनल पोस्ट, लिखा- 'परेशान कर रही मोदी सरकार...'