लगातार तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग, आज इतने हो गए दाम

Jan 12 2019 10:49 AM
लगातार तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग, आज इतने हो गए दाम

पेट्रोल और डीजल के दामों में आज फिर से बढ़ोतरी देखने को मिली है. आपको बता दें पिछले दो दिन से लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ रही है जिसके बाद आज लगातार तीसरे दिन भी कीमत बढ़ी हुई पाई गई है. राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल के दाम शनिवार को 19 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 69.26 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए. वहीं डीजल की कीमतें भी 29 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 63.10 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गईं.

इतना ही नहीं बल्कि तेल के जानकारों ने ये भी बताया है कि आने वाले दिनों में दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 70 रुपए प्रति लीटर के पार जा सकती है. इसी के साथ आर्थिक राजधानी मुंबई में आज पेट्रोल की कीमत 19 पैसे प्रति लीटर बढ़ी हुई दर्ज की गई. इससे मुंबई में पेट्रोल के दाम 74.91 रुपये प्रति लीटर हो गए. वहीं डीजल के दामों में शनिवार को 31 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. इससे यहां डीजल के रेट 66.04 रुपये प्रति लीटर हो गए.

सूत्रों की माने तो वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भारी उछाल आने कारण ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. अगर आप भी अपने शहर की पेट्रोल और डीजल की कीमत जानना चाहते हैं तो उसके लिए आप iocl.com पर जा सकते हैं. इस वेबसाइट पर सभी शहरों के कुछ कोड दिए गए हैं जिन्हें 9224992249 पर मैसेज कर अपने शहर की कीमत फोन पर जान सकते हैं.

लगातार दूसरे दिन इतने बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जल्द ही होने वाली है जेब खाली

तीन दिन बाद आज इतने ज्यादा बढ़ें पेट्रोल और डीजल के दाम

देश की जनता को आज फिर पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से मिलेगी राहत