रविवार को फिर बढ़ी पेट्रोल की कीमत, डीजल अब भी स्थिर
रविवार को फिर बढ़ी पेट्रोल की कीमत, डीजल अब भी स्थिर
Share:

देश की सबसे बड़ी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने रविवार को फिर से पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. जी हाँ... इस पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम से देश की जनता काफी ज्यादा परेशान चल रही थी. बता दें अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें ऊंचे स्तर पर बनी हुई हैं और इसी के चलते आज फिर पेट्रोल के दाम बढ़े हुए पाए गए हैं. शुक्रवार तक पेट्रोल और डीजल की कीमतें थमी हुई थी जिसके बाद पेट्रोल की कीमत में शनिवार को भी बढ़ोतरी हुई थी. हालांकि कल और आज दोनों ही दिन डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

10 मार्च 2019 पेट्रोल की कीमतों में 9 पैसे की बढ़ोतरी की है. इस बढ़ोतरी के बाद आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 9 पैसे बढ़कर 72.40 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है. वहीं कोलकाता में पेट्रोल 9 पैसे महंगा हुआ है और अब फिर यह 74.48 पैसे प्रति लीटर मिल रहा है. आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 9 पैसे की बढ़ोतरी हुई है और अब यह 77.03 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है. साथ ही चेन्नई की बात करे तो यहां पेट्रोल में 9 पैसे की बढ़ोतरी के बाद 74.48 रुपए प्रति लीटर हो गया है.

आज डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है और इसलिए देश की राजधानी दिल्ली में डीजल का दाम 67.54 रुपए प्रति लीटर है. कोलकाता में डीजल 69.33 रुपए प्रति लीटर है और देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में डीजल 70.76 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है. साथ ही चेन्नई में डीजल की कीमत 71.38 रुपए प्रति लीटर पर है.

राज ठाकरे का दावा, लोकसभा चुनाव से पहले और भी हो सकते हैं पुलवामा जैसे हमले

अब बूँद-बूँद को तरसेगा पाकिस्तान, मोदी सरकार ने रोका तीन नदियों का पानी

तो क्या अब मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में नहीं होंगे अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -