महीने के पहले दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग, जानकर हैरान रह जाएंगे आज का भाव

पिछले करीब एक हफ्ते से पेट्रोल और डीजल के बढ़ती कीमतों से लोग परेशान हैं. इसी क्रम में आज फिर देश की जनता को इस परेशानी से गुजरना पड़ेगा क्योंकि शुक्रवार को एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हुए पाए गए हैं. जी हां... आज दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई समेत सभी शहर में पेट्रोल, डीजल के भाव में बढ़ोतरी देखने को मिली है. पेट्रोल के दाम की बात करे तो आज इसके दाम 8-9 पैसे प्रति लीटर और डीजल के भाव 12-13 पैसे प्रति लीटर बढ़े हैं.

जी हां.... इस बढ़ोतरी के बाद आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 71.81 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई है. वहीं डीजल की कीमत के बारे में बात करे तो ये उछाल मार कर 67.12 रुपये प्रति लीटर हो गई है. इसी के साथ मुंबई में पेट्रोल और डीजल के दाम की बात करे तो आज यहां पर पेट्रोल का दाम 77.44 रुपये प्रति लीटर हो गया है जबकि डीजल का भाव 70.31 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया.

कोलकाता में आज पेट्रोल का दाम 73.90 प्रति लीटर और डीजल का दाम 68.91 प्रति लीटर हो गया है. साथ ही चेन्नई में आज पेट्रोल का दाम 74.57 प्रति लीटर और डीजल का दाम 70.93 प्रति लीटर हो गया है.आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वैश्विक स्तर पर अक्टूबर से अब तक क्रूड के भाव में 24 फीसदी की कमी आ चुकी है. जी हां... और साल 2019 में ब्रेंट क्रूड की कीमत 22.3 फीसदी तक बढ़ चुकी है. ऐसे में शुक्रवार को पेट्रोल का भाव 8-9 पैसे और डीजल का भाव 12-13 पैसे बढ़ा है. जानकारी के लिए बता दें भारत में पेट्रोल और डीजल के भाव रोजाना तय होते हैं.

फर्जी वोटिंग मामला: वोटर आइडी और आधार से सम्बंधित याचिका पर आज सुनवाई करेगी सुप्रीम कोर्ट

सोनम कपूर ने की भारत-पकिस्तान के बीच शांति की मांग, लोगों ने सुनाई खरीखोटी

आम चुनावों से पहले निर्वाचन आयोग ने ली मैराथन बैठक, दिए अहम् दिशा निर्देश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -