फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम....

नई दिल्ली : जहाँ एक तरफ महंगाई कम होने का नाम ही नहीं ले रही है, तो वहीँ अब यह बात भी सामने आई है कि सरकार ने एक बार फिर से पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी कर दी है. जी हाँ, बताया जा रहा है कि पेट्रोल 0.83 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 1.26 रुपये की बढ़ोतरी को अंजाम दिया गया है. यह भी बता दे कि पेट्रोल - डीजल की बढ़ी हुई कीमतें आधी रात से ही लागू हो चुकी है.

गौरतलब है कि पेट्रोल के दामों में लगातार यह चौथी बढ़ोतरी देखने को मिली है. जबकि साथ ही यह भी बता दे कि डीजल के दामों में यह लगातार छठवीं बार बढ़ोतरी हुई है. इससे पहले 16 मार्च को पेट्रोल की कीमतों में 3 रुपये 7 पैसे और डीजल की कीमतों में 1 रुपये 90 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी. तो वहीँ और 4 अप्रैल को पेट्रोल की कीमतों में 2.19 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 98 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी.

इसके बाद 30 अप्रैल को पेट्रोल की कीमतों में 1.06 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया गया और डीजल में 2.94 रुपये की बढ़ोतरी की गई. अधिक जानकारी पेश करते हुए बता दे कि इस बढ़ोतरी के बाद राजधानी में पेट्रोल की कीमत 63.02 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 51.67 रुपए प्रति लीटर हो गई है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -