36 दिनों के बाद एक बार फिर देखने को मिली पेट्रोल-डीजल की मार
36 दिनों के बाद एक बार फिर देखने को मिली पेट्रोल-डीजल की मार
Share:

नई दिल्ली : लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती होने के बाद अब सरकार ने यह सिलसिला रोक दिया हैं. और अब एक बार फिर इनके दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली हैं. ताज़ा ख़बरों की माने तो 1 महीने तक ईंधन के दाम कम होने के बाद अब करीब 36 दिनों के बाद तेल कंपनियों ने दाम बढ़ाए हैं. इससे पहले 36 दिनों के भीतर 22 बार पेट्रोल और 18 बार डीजल के दाम में कमी देखने को मिली थी. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज देश के महानगरों में पेट्रोल के ही दामों में 16 से 17 पैसे की बढ़ोतरी के गई है. वहीं डीजल के दामों की बात की जाए तो इसके दाम में 10 पैसे से 12 पैसे की बढ़ोतरी देखने को मिली हैं. राजधानी की बात की जाए तो वह फिलहाल पेट्रोल के दाम बढ़कर अब पेट्रोल 75.71 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. जबकि मायानगरी मुंबई में पेट्रोल अब भी 80 रु के ऊपर ही बना हुआ है. यहां फिलहाल पेट्रोल आप 83.10 रुपए प्रति लीटर में खरीद सकते हैं. 

कोलकता और चेन्नई में पेट्रोल 80 रु के नीचे बिक रहा है, कोलकाता में पेट्रोल के दाम 78.39 और चेन्नई में 78.57 रुपए प्रति लीटर हैं. वहीं डीजल की बात करें तो दिल्ली में डीजल का भाव 67.50 रुपए प्रति लीटर हो गया हैं. आज डीजल के दाम दिल्ली में 12 पैसे प्रति लीटर बढे हैं. कोलकाता में डीजल 70.05, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम 71 रु प्रति लेटर से ऊपर हैं. मुंबई में डीजल 71.62 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई में 71.24 रुपए प्रति लीटर खरीदा जा सकता हैं. 

महागठबंधन: दो सवाल अभी भी दिक्कत दे रहे है

एमएसपी का डेढ़ गुना बढ़ना ऐतिहासिक- अमित शाह

फिर मुसीबत में घिरे सलमान, अब लगा ये आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -