आज फिर इतने कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, आम आदमी को मिलेगी राहत
आज फिर इतने कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, आम आदमी को मिलेगी राहत
Share:

नई दिल्ली. देशभर में तेल की कीमतें लगातार बढ़ने के बाद आज फिर इसमें कटौती देखने को मिली है. रोजाना तौर पर भी हो रही कटौती के बाद अब तक पेट्रोल-डीजल के दाम कुछ खास नीचे नहीं आए हैं. शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 19 पैसे और डीजल के दाम में 14 पैसे की कटौती की गई. इसके बाद आज दिल्ली में पेट्रोल का दाम 79.18 रुपए प्रति लीटर हो गया है और डीजल का रेट 73.64 रुपए प्रति लीटर है.

वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के दाम में 18 पैसे और डीजल के दाम में 14 पैसे की कटौती की गई है. इसके बाद आज मुंबई में पेट्रोल 84.68 रुपए प्रति लीटर है और डीजल 77.18 रुपए प्रति लीटर. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले करीब 14 दिनों से तेल के दाम में हो रही कटौती से जनता को मामूली राहत जरूर मिली है.

लेकिन फिर भी इस कटौती से आम आदमी की जेब पर पड़ने वाला बोझ कम नहीं होने वाला है और ऐसा इसलिए क्योंकि पेट्रोल के दाम अभी भी दिल्ली में 80 रुपए के करीब है जबकि डीजल के दाम भी 74 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है. पिछले दो से तीन महीनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने अपने रिकॉर्ड तोड़े हैं. इसकी बढ़ती कीमतों को देखते हुए विपक्ष ने लगातार सरकार पर बढ़ती कीमतों के लिए हमला किया है.

ट्रम्प की चेतावनी- अमेरिका फिर बंद कर सकता है ईरान से कच्चे तेल की खरीदी

HPCL भर्ती : अधिकतम आयु सीमा 62 वर्ष, बिना देर किए करें आवेदन

दीवाली से पहले बढ़े एलपीजी सिलेंडर के दाम, आम आदमी की जेब पर मार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -