2 दिन बाद इतने बढ़ेंगे पेट्रोल-डीज़ल के दाम, सरकार ने लिया फैसला!
2 दिन बाद इतने बढ़ेंगे पेट्रोल-डीज़ल के दाम, सरकार ने लिया फैसला!
Share:

पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार कमी देखी जा रही थी. जहां एक समय पेट्रोल की कीमत 80 रुपए प्रति लीटर के पार हो गई थी वो ही आज 70 रुपए के आस पास हो गई. लेकिन आम जनता को मिली ये राहत अब जल्द ही खत्म होने वाली है. जी हाँ.. सूत्रों की माने तो अगले 2 से 3 दिन में सरकार पेट्रोल-डीजल फिर बढ़ाने वाली हैं. सुनने में आया है कि सरकार तेल के दामों पर एक्साइज ड्यूटी बढ़ाने की घोषणा कर सकती है.रिपोर्ट्स की माने तो इस पर 2 रुपए प्रति लीटर तक एक्साइज ड्यूटी सरकार बढ़ा सकती है.

आपको बता देंअक्टूबर में सरकार ने पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों को रोकने के लिए एक्साइज ड्यूटी में 1 रुपए प्रति लीटर की कटौती की थी. लेकिन अब एक बार फिर से एक्साइज ड्यूटी बढ़ाने के लिए सरकार में सहमति बन गई है. 2-3 दिन में ड्यूटी बढ़ाने की घोषणा संभव है. आपको बता दें 4 अक्टूबर से लेकर अब तक पेट्रोल की कीमत 13.10 रुपए प्रति लीटर कम हुई है. वहीं डीजल की कीमत में 9.90 रुपए प्रति लीटर की तक कमी आई है. इस कारण से पिछले 11 महीने के निचले स्तर पर पेट्रोल-डीजल कीमतें पहुंच गई हैं.

जानकारी के मुताबिक फ़िलहाल केंद्र सरकार पेट्रोल पर 18.48 रुपए प्रति लीटर और डीजल पर 14.33 रुपए प्रति लीटर की एक्साइज ड्यूटी वसूल रही है. इस बाद पेट्रोल और डीजल के दामों पर वैट लगता है, जिसकी दर अलग-अलग राज्य में अलग-अलग है.

अब रूस तय करेगा भारत में पेट्रोल और डीज़ल के दाम, जानिए क्या है मामला

पेट्रोल-डीज़ल : खुशियों पर लगेगा ब्रेक, नए साल में महंगा होगा पेट्रोल-डीज़ल

पेट्रोल-डीज़ल : आज फिर गिरे दाम, जानिए महानगरों में क्या है भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -