लगातार छठे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में हुई इतनी ज्यादा बढ़ोतरी
लगातार छठे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में हुई इतनी ज्यादा बढ़ोतरी
Share:

इंटरनेशनल मार्केट में लगातार बढ़ रही क्रूड आयल की कीमत से अब घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल के दाम दिन पर दिन बढ़ रहे हैं. लगातार छठे दिन आज फिर से पेट्रोल और डीजल के दाम बढे हुए पाए गए हैं. राजधानी दिल्ली समेत चारों महानगरों में उछाल देखा गया. आज दिल्ली में पेट्रोल में प्रति लीटर 28 पैसे की तेजी आई.

राजधानी दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल की कीमत 70.41 रुपये हो गई है. वहीं डीजल भी 29 पैसे की तेजी के साथ 64.47 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया. इसी के साथ आज कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 72.52 रुपये, 76.05 रुपये और 73.08 रुपये के स्तर पर पहुंच गया. वहीं डीजल की ही बात करे तो कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल क्रमश: 66.24 रुपये, 67.49 रुपये और 68.09 रुपये के स्तर पर पहुंच गया.

सूत्रों की माने तो वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भारी उछाल आने कारण ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. क्रूड ऑयल के दाम बढ़ने के बाद ऑयल मार्केटिंग कंपनियां 7 जनवरी से पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी कर रही हैं और ऐसा अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि ये कीमत अभी और भी बढ़ सकती है.

पेट्रोल-डीज़ल के दामों में लगातार पांचवे दिन लगी आग, आज ये रही कीमतें

पेट्रोल-डीजल के दामों में आज हुई सबसे ज्यादा बढ़ोतरी, जाने क्या है आज का रेट

गरीब सवर्णों को पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी भी आवंटित कर सकती है सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -