पेट्रोल-डीजल के बाद अब CNG की कीमतों में भी आया उछाल, जानिए क्या है नया भाव?
पेट्रोल-डीजल के बाद अब CNG की कीमतों में भी आया उछाल, जानिए क्या है नया भाव?
Share:

पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही बेताहाशा बढ़ोतरी के चलते जहां पहले से ही परेशान हैं. अब सीनएजी की कीमतों में हुई वृद्धि से उन्हें एक और झटका लग सकता है. दरअसल दिल्ली में सीएनजी की खुदरा दाम 43.40 रुपये प्रति किलोग्राम से संशोधित करके 44.30 रुपये प्रति किलोग्राम कर दी गई है. नोएडा तथा गाजियाबाद में प्रति किलो सीएनजी के दाम 49.08 रुपये से बढ़ाकर 49.98 रुपये कर दिए गए है.

वही यह बढ़ोतरी ऐसे वक़्त में हुई है जब दिल्ली-एनसीआर में पेट्रोल एवं डीजल वाहनों का इस्तेमाल करने वाले एक सस्ता तथा स्वच्छ विकल्प अपनाने पर विचार कर रहे थे. लेकिन सीनएजी के दामों में हुई वृद्धि से लोगों का बजट गड़बड़ा सकता है. सीएनजी के अतिरिक्त पीएनजी के दामों में भी आज से संशोधन किया गया है. इस बात की खबर सीएनजी और घरों में पाइप्ड प्राकृतिक गैस पहुंचाने वाली इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने ट्वीट के माध्यम से दी.

आईजीएल ने ट्वीट में कहा, “दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दामों में संशोधन के पश्चात् यदि इससे तुलना करें तो सीएनजी, पेट्रोल की तुलना में 68 फीसदी और डीजल की तुलना में 50 फीसदी की बचत कराएगी.” सीनएजी के अतिरिक्त पीएनजी की कीमतों में हुई बढ़ोतरी पर भी आईजीएल ने ट्वीट में लिखा, दिल्ली में पीएनजी की घरेलू दाम 8 जुलाई 2021 से 29.66 रुपये प्रति एससीएम कर दी गई है. जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा गाजियाबाद में पीएनजी की घरेलू दाम आज से 29.61 रुपये प्रति एससीएम होगी. बता दें कि तेल खुदरा विक्रेताओं द्वारा मूल्य अधिसूचना के मुताबिक, इस माह छठी बार वृद्धि की गई है.

नहीं थम रही है पेट्रोल-डीजल की कीमतों में रफ़्तार, आज भी हुआ भारी इजाफा

करदाता को बड़ी राहत! अब इस दिन तक दाखिल करा सकते है कर

चीनी कंपनी में पैसे लगाने वाले निवेशकों को बड़ा झटका, 2 दिन में 22 अरब डॉलर डूबे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -