पेट्रोल और डीजल की मूल्यों में आयी गिरावट,जानें नई कीमत
पेट्रोल और डीजल की मूल्यों में आयी गिरावट,जानें नई कीमत
Share:

नई दिल्लीः देश के कई महानगरों में आज यानि गुरूवार को पेट्रोल और डीजल ककी कीमतों में मामूली गिरावट आयी है। पिछले कई दिनों से पेट्रोल के मूल्य में कमी आ रही थी लेकिन डीजल का भाव स्थिर था। लेकिन आज दोनों का भाव गिरा है। पेट्रोल के भाव में 4 से 5 पैसे तक और डीजल के भाव में 2 से 6 पैसे तक की गिरावट आई है। तो चलिए जानते हैं देश के कई महानगरों में इनकी नई कीमतें -

राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत में कमी आई है। पेट्रोल यहां 5 पैसे सस्ता होकर 72.23 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। वहीं दिल्ली में डीजल आज 6 पैसे सस्ता होकर 65.88 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है। वहीं कोलकाता में आज पेट्रोल 5 पैसे सस्ता हुआ हैं। यहां अब पेट्रोल की कीमत 74.92 रुपये प्रति लीटर हो गई है और डीजल यहां 2 पैसे की कमी के साथ 68.15 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है।

बॉलीवुड नगरी मुंबई में पेट्रोल 4 पैसे सस्ता होकर 77.89 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है और डीजल यहां 5 पैसे सस्ता होकर 69.06 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है। तो चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 5 पैसे की गिरावट आई, जिससे इसका भाव 75.03 रुपये प्रति लीटर हो गया है। यहां डीजल 5 पैसे सस्ता होकर 69.59 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है। नोएडा में आज पेट्रोल दिल्ली से सस्ता 71.75 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। डी़जल भी यहां दिल्ली से सस्ता 65.06 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। तो गुरुग्राम में आज पेट्रोल सस्ता होकर 72.30 रुपये प्रति लीटर और डीजल 65.18 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है।

वाहन उद्योग ने मंदी से उबरने के लिए सरकार से मांगी मदद

हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर, 10 अगस्त से बदल जाएंगे सभी एयरपोर्ट्स के ये नियम

अब IRCTC से रेल टिकट बुक कराने पर ढीली करनी होगी जेब, फिर से लगेगा यह चार्ज !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -