दो दिन की बढ़त के बाद पांच पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल
दो दिन की बढ़त के बाद पांच पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल
Share:

मुंबई : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के प्रमुख शहरों में पेट्रोल लगातार दो दिन की बढ़त के बाद मंगलवार को पांच पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया जबकि डीजल के दाम पांच पैसे प्रति लीटर बढ़ गये। दिल्ली में पेट्रोल का दाम सोमवार के 72.98 के मुकाबले 72.93 रुपये प्रति लीटर रह गया वहीं डीजल की कीमत 66.26 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर पांच पैसे बढ़कर 66.31 रुपये प्रति लीटर हो गयी। 

वैश्विक बाजारों में तेजी के बीच भारतीय बाजारों में भी बढ़े कच्चे तेल के दाम

आज ऐसे रहे कच्चे तेल के दाम 

जानकारी के अनुसार मंगलवार को पेट्रोल के दाम पांच पैसे प्रति लीटर घट गये। वहीं डीजल की कीमत में पांच पैसे की वृद्धि दर्ज की गयी। दिल्ली के साथ ही मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में भी पेट्रोल पांच-पांच पैसे सस्ता हुआ तथा क्रमश: 78.50 रुपये, 74.95 रुपये और 75.69 रुपये प्रति लीटर पर आ गया। डीजल की कीमत दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में पांच-पांच पैसे बढ़ायी गयी। इन जगहों पर यह क्रमश: 66.31 रुपये, 68.05 रुपये और 70.01 रुपये प्रति लीटर के भाव बिका। मुंबई में डीजल की कीमत 69.40 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गयी।

इस कारण शादी सीजन में बनी रहेगी सोने की मांग में तेजी

इस कारण रोज तय होते है दाम 

इसी के साथ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के नोएडा और गुड़गांव में में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 72.79 रुपये और 72.25 प्रति लीटर तथा डीजल के दाम 65.51 रुपये और 65.40 रुपये प्रति लीटर हो गये। गौरतलब है कि तेल विपणन कंपनियां दोनों जीवाश्म ईंधनों की कीमतों की रोजना समीक्षा करती हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में मूल्यों और डॉलर के मुकाबले रुपये के विनिमय दर को ध्यान में रखते हुये नयी कीमत तय की जाती है जो हर दिन सुबह छह बजे बदलती है।

डॉलर के मुकाबले 7 पैसे की कमजोरी के साथ खुला रुपया

पेट्रोल के दामों में नजर आयी मामूली बढ़त, डीजल स्थिर

सप्ताह की शुरुआत में सेंसेक्स मजबूत तो निफ्टी भी बढ़त पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -