पेट्रोल-डीजल की घटती कीमतों को लेकर राहुल गांधी का सरकार पर निशाना, कहा- चुनावों के कारण...
पेट्रोल-डीजल की घटती कीमतों को लेकर राहुल गांधी का सरकार पर निशाना, कहा- चुनावों के कारण...
Share:

नई दिल्ली: अभी देश में चुनावों का दौर चल रहा है वही इस वर्ष पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि तथा महंगाई को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी निरंतर केंद्र सरकार पर हमलावर रहे हैं। अब जब इंटरनेशनल बाजारों में कच्चे तेल के दामों में गिरावट आने के चलते पेट्रोल के दाम में 18 पैसे प्रति लीटर तथा डीजल की कीमत में 17 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है, तब राहुल गांधी ने इसे लेकर भी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में की गई इस कटौती को विधानसभा चुनावों से जोड़ दिया है।

राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों में ये कटौती चुनावों के कारण की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “चुनाव की वजह से केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल 17/18 पैसे प्रति लीटर सस्ता किया है। बचत की इस धनराशि से आप क्या-क्या करेंगे?” ध्यान हो कि इससे पहले राहुल गांधी महंगाई तथा बढे दामों को लेकर केंद्र सरकार पर निरंतर हमलावर थे। इससे पहले उन्होंने कहा था, “केंद्र सरकार की दोनों हाथों से दिनदहाड़े लूट… गैस-डीजल-पेट्रोल पर भारी कर की वसूली।”

वही अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में नरमी के बीच 24 मार्च से पेट्रोल-डीजल के मोर्चे पर आम आदमी को राहत प्राप्त हुई है। निरंतर 24 दिनों के पश्चात् घरेलू तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दामों में परिवर्तन हुआ है। इसके पहले निरंतर 24 दिनों तक पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर रहे। अंतिम बार तेल कंपनियों ने बीते माह 27 फरवरी को पेट्रोल-डीजल के दाम आखिरी बार परिवर्तन हुआ था। अलग-अलग जिलों में पेट्रोल के दाम 18 पैसे प्रति लीटर तथा डीजल की कीमत 17 पैसे प्रति लीटर तक कम हुई है।

आंध्र प्रदेश में हुआ दर्दनाक सड़का हादसा, 8 लोगों की मौत

सचिन के बाद कोरोना पॉजिटिव हुए पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ पठान

एनकाउंटर में मारा गया 2 लाख रुपये का इनामी बदमाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -