पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी में लाने पर ज्यादा असर नहीं होगा - सुशील मोदी

पटना : बिहार के उप मुख्यमंत्री और जीएसटी नेटवर्क समिति के प्रमुख सुशील मोदी का कहना है कि पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी के तहत लाने पर कीमतों में मामूली प्रभाव पड़ेगा.राज्य स्तरीय बैंकरों की समिति (एसएलबीसी) की 64वीं तिमाही बैठक की समीक्षा के बाद उन्होंने यह बात प्रेस के समक्ष कही.

इस मौके पर पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी के दायरे में लाने से जुड़े सवाल के जवाब में सुशील मोदी ने कहा कि जीएसटी व्यवस्था के तहत दुनिया भर में ऐसी व्यवस्था है कि राज्य सबसे ऊंची जीएसटी दर के ऊपर भी कर लगाते हैं। जहां भी जीएसटी लागू हुआ है, वहां यही व्यवस्था अपनाई जाती है.

उल्लेखनीय है कि सुशील मोदी ने यह भी कहा कि पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी के दायरे में लाने के बारे में जीएसटी परिषद विचार करेगी.साथ ही यह भी कहा कि जीएसटी परिषद में इसको लेकर सहमति है कि जब तक जीएसटी व्यवस्था स्थिर नहीं हो जाती, पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी के दायरे में नहीं लाया जाएगा. जीएसटी गत वर्ष एक जुलाई से लागू हुई थी. जीएसटी में धीरे -धीरे सुधार किया गया.अब ई  वे बिल को भी लागू कर दिया गया है जो राज्यों के अलावा अन्य राज्यों में किए जाने वाले परिवहन के लिए शुरू किया गया है.

यह भी देखें

बाबा रामदेव के 3 चैनलों को मिली मंजूरी

वाट्सएप्प मैसेज बताएगा दवा असली है या नकली

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -