चमकी बुखार: याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट से की जल्द सुनवाई की मांग
चमकी बुखार: याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट से की जल्द सुनवाई की मांग
Share:

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से बच्चों की मौत के मामले में सर्वोच्च न्यायालय में याचिकाकर्ता ने जनहित याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की. याचिकाकर्ता ने अदालत में कहा कि मामले की सुनवाई 10 दिनों के बाद होनी थी, किन्तु अभी तक मामला सुनवाई पर नही आ पाया है. मुख न्यायाधीश रंजन गोगोई ने कहा कि 'हम जल्द ही याचिका को सूचीबद्ध करेंगे.

उल्लेखनीय है कि बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से बच्चों की मौत को लेकर शीर्ष अदालत के एक जनहित याचिका दाखिल की गई है. पिछली सुनवाई में अदालत ने बिहार सरकार और केंद्र सरकार से जवाब मांगा था. इस याचिका में 'चमकी' बुखार को लेकर बिहार सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार को विशेषज्ञों की एक मेडिकल बोर्ड गठित कर उसे तुरंत बिहार के मुजफ्फरपुर व अन्य प्रभावित क्षेत्रों में पहुँचाने का निर्देश देने की मांग की गई है. 

इसके अतिरिक्त केंद्र और बिहार सरकार को 500 आइसीयू ऐसे 100 मोबाइल आइसीयू पहुंचाने का निर्देश देने को भी कहा गया है, जो कि विशेषज्ञों से लैस हों. जिससे दूर दराज के इलाकों में प्रभावितों को उपचार उपलब्ध कराया जा सके. साथ ही बिहार सरकार को विशेष परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए आदेश जारी करने का निर्देश देने की मांग की गई है. जिसमें प्रभावित क्षेत्रों के निजी अस्पतालों को निःशुल्क उपचार करने को कहा जाए.

क्या बिखर जाएगी कर्नाटक की गठबंधन सरकार, अब निर्दलीय विधायक ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा...

बीच सड़क पर ही SP के पैर पकड़ कर रो पड़े योगी के मंत्री, जानिए क्या है पूरा मामला

ईरान बढ़ा रहा अपना यूरेनियम भंडार, अमेरिका ने दी सख्त चेतावनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -