पिनाराई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर केरल HC में दायर हुई याचिका
पिनाराई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर केरल HC में दायर हुई याचिका
Share:

केरल में एलडीएफ के नेतृत्व वाली दूसरी सरकार 20 मई को शपथ लेने के लिए पूरी तरह तैयार है। लेकिन, इसी बीच दूसरी पिनाराई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। वकील अनिल थॉमस और डेमोक्रेटिक पार्टी के राज्य प्रमुख जॉर्ज सेबेस्टियन ने उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश और एक वरिष्ठ न्यायाधीश के पास शिकायत दर्ज कराई, जिसमें अभूतपूर्व को देखते हुए कार्यक्रम स्थल को राजभवन में स्थानांतरित करने के लिए हस्तक्षेप की मांग की गई। 

उन्होंने अदालत से अनुरोध किया कि वह रजिस्ट्रार जनरल के माध्यम से भेजे गए पत्र को एक याचिका के रूप में अपने दम पर लिया जा रहा है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि बढ़ते कोविड मामलों के मद्देनजर समारोह के लिए 700 से अधिक लोगों को आमंत्रित करने का कदम उठाया जा रहा है। शिकायतकर्ता ने राजभवन में समारोह आयोजित करने की मांग की और अदालत से स्वेच्छा से मामला लेने को कहा। सेबेस्टियन ने यहां एक बयान में कहा कि यह पत्र मुख्य न्यायाधीश को भेजा गया था क्योंकि यह ई-फाइलिंग के संबंध में कुछ विवादों के कारण उच्च न्यायालय में नए मामले दर्ज करने में असमर्थ था। 

उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि उन्होंने पिछले सप्ताह इस संबंध में राज्यपाल, मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को एक पत्र भेजा था, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई, जिसके बाद उन्होंने अदालत का रुख किया। विजयन के अनुसार, समारोह कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित किया जाएगा। समारोह स्टेडियम में 500 आमंत्रित अतिथियों की उपस्थिति में आयोजित किया जाएगा, जिसमें 50,000 लोगों के बैठने की क्षमता है। समारोह में 140 नवनिर्वाचित विधायकों के अलावा राज्य के 29 सांसदों, न्यायपालिका और मीडिया के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाएगा। एक सरकारी आदेश में कहा गया है कि प्रवेश केवल 48 घंटों के भीतर या टीकाकरण के अंतिम प्रमाण पत्र के उत्पादन पर कोविड नकारात्मक परिणाम प्राप्त करने वाले लोगों तक ही सीमित होगा।

भाजपा का आरोप, कोरोना के संकटकाल में कांग्रेस कर रही गिद्धों की राजनीति

ब्रिटेन में कम नहीं हो रहा कोरोना के नए वेरियंट का कहर, फिर सामने आए इतने केस

इजराइल को करोड़ों डॉलर के हथियार देगा अमेरिका, फिलिस्तीन में मच सकती है भीषण तबाही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -