आमिर के बयान को लेकर खटखटाया कोर्ट का दरवाजा
आमिर के बयान को लेकर खटखटाया कोर्ट का दरवाजा
Share:

रायपुर : लोकप्रिय बाॅलीवुड स्टार आमिर खान द्वारा अपनी पत्नी और स्वयं के देश छोड़ने के विवाद पर भले ही सफाई दे दी गई हो लेकिन लोग अभी भी उनके स्टारडम के पीछे पड़े हैं। दूसरी ओर असहिष्णुता के मसले पर अभी भी जमकर विवाद हो रहा है। रायपुर के एडवोकेट ने आमीर के खिलाफ याचिका दायर की है। अदालती परिवाद में आरोप लगाया गया है कि आमिर के बयान से धार्मिक और जातीय समुदाय के बीच शत्रुता बढ़ सकती है।

इससे वैमनस्य पैदा होने का अंदेशा है। इस याचिका में आमिर पर आपराधिक प्रकरण चलाने की मांग भी की गई है। मिली जानकारी के अनुसार परिवाद दायर करने वाले एडवोकेट दीपक दीवान ने न्यायिक मजिस्ट्रेट विनय प्रधान के समक्ष वाद दायर किया कि आमिर खान के खिलाफ आपाराधिक प्रकरण चलाया जाए। उनहोंने कहा कि आमिर के बयान से सांप्रदायिक भावनाऐं भड़कने का अंदेशा है।

इस मसले पर शिकायतकर्ता का बयान दर्ज होने के बाद केस के पंजीयन का निर्णय लिया जाएगा। शिकायतकर्ता को बयान दर्ज करवाने के लिए 1 दिसंबर का समय दिया गया है। इस याचिका में दीवान ने कहा है कि आमिर एक लोकप्रिय अभिनेता हैं साथ ही वे टेलिविजन शो में एंकरिंग भी कर चुके हैं ऐसे में उससे एक बड़ा वर्ग प्रभावित हो सकता है। आमिर के बयान से जनमानस प्रभावित हो सकता है। ऐसे में उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 153( क) (ख) के अंतर्गत अपराध दंडित हो।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -