डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई याचिका, कल होगी सुनवाई
डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई याचिका, कल होगी सुनवाई
Share:

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में डॉक्टर पर हमले के विरोध में देश भर में डॉक्टरों द्वारा की जा रही हड़ताल के मामले में दायर जनहित याचिका पर शीर्ष अदालत जल्द सुनवाई को तैयार हो गया है. सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को इस मामले पर सुनवाई करेगी. दरअसल सर्वोच्च न्यायालय में दाखिल याचिका में देश के सभी सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की गई है.

इसके साथ ही कोलकाता मेडिकल कालेज में डॉक्टर पर हमला करने वालों के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई के लिए पश्चिम बंगाल सरकार को निर्देश देने की भी मांग की गई है. दिल्ली के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने यह याचिका दायर कर सरकारी चिकित्सकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नियम बनाने की मांग की है. याचिका में कहा है कि प्रत्येक सरकारी अस्पताल में सादी वर्दी में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती किये जाएं.  

इस याचिका में कहा गया कि प्रदर्शनों की वजह से, देश में स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं और डॉक्टरों की गैर मौजूदगी से कई लोग मर रहे हैं. याचिका में कहा गया है कि, ‘‘भारतीय चिकित्सा संघ ने चिकित्सकों के आंदोलन का समर्थन किया है और अपनी सभी राज्य शाखाओं के सदस्यों को शुक्रवार को काली पट्टी बांधकर विरोध जताने के निर्देश जारी किए हैं. कई वरिष्ठ डॉक्टरों ने आंदोलन कर रहे डॉक्टरों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए सरकारी पदों से इस्तीफा दिया है.’’ 

शेयर बाजार पर भी असर डालेगी मानसून की रफ़्तार

लगातार चार दिनों की गिरावट के बाद आज स्थिर नजर आये पेट्रोल-डीजल के दाम

शुरुआती कारोबार में अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 9 पैसे गिरा रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -