जेपी नड्डा के खिलाफ दर्ज हुई FIR, लगा ये बड़ा आरोप

मुजफ्फरपुर: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के विरुद्ध मंगलवार को बिहार में मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (CJM) की कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया है। यह परिवाद नगर थाना के न्यू एरिया सिकंदरपुर रहवासी आचार्य चंद्रकिशोर पाराशर ने दायर किया है। इसमें उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम व राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर पर राष्ट्रीय ध्वज के ऊपर बीजेपी का झंडा रखने का आरोप लगाया गया है। 

वही अदालत ने परिवाद को सुनवाई पर रख लिया है तथा इसके लिए 24 सितंबर की दिनांक मुकर्रर की है। परिवाद में आचार्य चंद्रकिशोर पाराशर ने बताया है कि 22 अगस्त को पूर्व सीएम कल्याण सिंह के शव को राजकीय सम्मान देने के लिए उत्तर प्रदेश के विधानसभा भवन में रखा गया था। समाचार चैनलों से इसका प्रसारण किया जा रहा था। इसमें कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को तिरंगे से लपेटा गया बताया जा रहा था। 

वही राष्ट्रीय ध्वज का अनादर करने व नीचा दिखाने के लिए जेपी नड्डा द्वारा उसके ऊपर बीजेपी के कमल निशान वाला दलगत झंडा डाल दिया गया। ऐसा करके राष्ट्रीय झंडा की अहमियत को कम करने व तिरंगा पर कमल को स्थापित का कार्य किया गया। इससे देश की एकता व अखंडता को खतरा पैदा हो सकता है। बता दें कि यूपी के पूर्व सीएम रहे कल्याण सिंह का सेप्सिस तथा मल्टी ऑर्गन फेल्योर होने की वजह से लखनऊ में देहांत हो गया था। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के संजय गांधी पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसजीपीजीआई) में उन्होंने आखिरी सांस ली थी।

जहाँ 26/11 वाला 'अजमल कसाब' बना था आतंकी, उसी कैंप में ओसामा और जीशान ने ली थी ट्रेनिंग

CPM ने कहा- "YSR कांग्रेस और TDP समेत राज्य के सभी राजनीतिक दलों को...."

अमेठी सीट से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका वाड्रा ? आज तक गांधी परिवार से कोई नहीं लड़ा है विधानसभा चुनाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -