सांप से खेलना प्रियंका को पड़ा भारी, चुनाव आयोग जाएगा PETA
सांप से खेलना प्रियंका को पड़ा भारी, चुनाव आयोग जाएगा PETA
Share:

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सांप के साथ खेलती हुई दिखाई दीं. प्रियंका ने सपेरों से चर्चा की और सांप को अपने हाथ में भी उठाया. प्रियंका का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, किन्तु ये उनकी चिंता भी बढ़ा सकता है. अब इस पर जानवरों की रक्षा के लिए कार्य करने वाली संस्था PETA ने प्रियंका के इस वीडियो पर आपत्ति दर्ज की है और वह इसके खिलाफ निर्वाचन आयोग भी जा सकता है.

PETA के प्रतिनिधियों ने कहा है कि वह इस मसले पर निर्वाचन आयोग जाएंगे. उनकी दलील है कि आचार संहिता के अनुसार जानवरों का चुनाव प्रचार में उपयोग नहीं किया जा सकता है. जबकि प्रियंका ने सांपों के साथ प्रचार के दौरान तस्वीरें भी खिंचवाई है. हालांकि, उनका ये भी कहना है कि प्रियंका गाँधी वाड्रा ने किसी वाइल्डलाइफ एक्ट का उल्लंघन नहीं किया गया है.

वहीं, कांग्रेस सूत्रों की मानें तो प्रियंका कोई चुनाव प्रचार नहीं कर रही थीं, बल्कि सपेरों से चर्चा कर रही थीं. उल्लेखनीय है कि आचार संहिता के नियमों के अनुसार प्रचार या मतदाताओं को लुभाने के लिए किसी जानवर की तस्वीर या जानवर का उपयोग नहीं किया जा सकता है. दरअसल, गुरुवार को जब प्रियंका रायबरेली में चुनाव प्रचार कर रही थीं, इस दौरान वे एक सपेरे से मिलीं और उसके पास के सांपों के बारे में जानकारी लेने लगीं. इस दौरान प्रियंका गाँधी ने सांप को कई बार अपने हाथ में भी लिया था.

खबरें और भी:-

हमारी सरकार आई तो पूंजीपतियों की जेब से छीनकर गरीबों को देंगे पैसा - राहुल गाँधी

सनी देओल ने डेरा नानक गुरुद्वारा में टेका माथा, शिव मंदिर में भी की पूजा-अर्चना

कांग्रेस में जाना मेरी भूल थी, अब भाजपा ही मेरा अंतिम पड़ाव- रवि किशन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -