इस व्यक्ति के घर में जन्मा दो मुंह का सांप, देखकर नहीं होगा यकीन

इंग्लैंड : यह दुनिया विचित्र और दुर्लभ जानवरों से भरी पड़ी है. कभी कभी इस दुनिया में हमें ऐसी चीजे नज़र आ जाती है. जिस पर यकीन करने में थोड़ा समय जरूर लग जाता है. कभी कभी तो कुछ ऐसे दुर्लभ और विचित्र जानवर दिख जाते है, जिसे देखकर कोई भी हैरान हो जाता है. इंग्लैंड के साउथ यॉर्क्स में पेट शॉप के एक मालिक के साथ भी कुछ ऐसा ही हैरान करने वाला वाकया हुआ है. दरअसल इस पेट शॉप के मालिक के यहाँ दो मुहं वाले सांप ने जन्म दिया है. 

पहले तो पेट शॉप के मालिक को लगा शायद मेरी नज़र ख़राब है. इसलिए मुझे एक की जगह दो मुंह वाले सांप नज़र आ रहे है. लेकिन फिर उन्होंने जब ध्यान से देखा तो वह दो मुंह वाला ही सांप था. पेट शॉप के मालिक का कहना है कि उनकी दुकान में ऐसे सांप ने जन्म लिया है जो दुनिया में काफी दुर्लभ हैं. 

आपको बता दे कि पेट शॉप के मालिक मार्टिन हंटर अपनी दुकान में कई तरह-तरह के सांप रखते हैं. मार्टिन की दुकान में आपको बहुत सी तरह तरह की मकड़ियाँ नज़र आ जाएगी. मार्टिन कई अलग-अलग किस्म के जानवरों को रखते है. इसके साथ ही मार्टिन साँपों को पालकर उन्हें बेचने का काम भी करते है. मार्टिन ने बताया कि दो महीने पहले उनकी दुकान में कॉर्न स्नेक प्रजाति की मादा सांप ने अंडे दिए थे. 

इसमें से एक अंडे में से दोमुंहा सांप निकला है. मार्टिन ने कहा कि पहले तो मुझे भी इसे देखकर थोड़ी हैरानी हुई कि यह क्या है, लेकिन जब ध्यान से देखा तो पता चला कि यह दोमुंहा सांप का बच्चा ही है. आपको बता दे कि दोमुंहा सांप दुनिया में सिर्फ 10,000 में केवल एक ही पाया जाता है. यह काफी दुर्लभ सांप होता है. ऐसे साँपों की उम्र भी कम होती है.

पीएम मोदी के गुजरात दौरे से पहले 15 बम मिलने से मचा हड़कंप

पॉलीथीन के बाद अब फ्लैक्स और डिस्पोजल भी बैन

टूरिस्ट क्या खा रहा है और क्या पी रहा है, यह ध्यान रखना सरकार का काम नहीं : अमिताभ कांत

इनकम टैक्स का छापा, टॉयलेट से 3 किलों सोना और 7 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद

बेरहम शिक्षक की पिटाई से बच्चों के पीठ और हाथ-पांव पर बने गहरे निशान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -