मसूद ने रची थी मुशर्रफ की हत्या की साजिश

Jan 19 2016 03:09 PM
मसूद ने रची थी मुशर्रफ की हत्या की साजिश

नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति द्वारा कहा गया कि उनकी सेना दोनों ही देशों के मध्य शांति कायम रखने हेतु पूरा प्रयास कर रही है। परवेज़ मुशर्रफ एक समाचार चैनल के कार्यक्रम में पहुंचे थे जहां उन्होंने अपने विचार रखे। उन्होंने पाकिस्तान की सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई पर लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया। दोनों ही देशों के बीच शांति कायम रखने हेतु 100 प्रतिशत प्रयास किए जा रहे हैं।

समाचार चैनल को दिए गए साक्षात्कार में परवेज मुशर्रफ ने कहा कि मसूद अजहर ने उन्हें मारने का प्रयास किया था। उन्होंने मसूद को पकड़े जाने की मांग भी की। हालांकि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उन्होंने आरोप लगाया कि वे पाकिस्तान से चर्चा करने को लेकर गंभीर नहीं हैं। उनका कहना था कि नरेंद्र मोदी केवल दिखाते हैं।

बता दे कि वर्ष 2003 में आतंकी मसूद अजहर और आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा मुशर्रफ की हत्या की साजिश की थी। इस मसले पर तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। हालांकि वे मसूद अजहर के गिरफ्तार नहीं होने से नाखुश नज़र आए। हालांकि पाकिस्तान की मीडिया ने कहा कि मसूद को पकड़ लिया गया है। मगर पाकिस्तान इस बात को नकार रही है। भारत और पाकिस्तान विदेश सचिव स्तरीय चर्चा करने वाले थे लेकिन यह वार्ता टल गई है।