अभियोजक ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार कीको फुजीमोरी के नए निवारक निरोध का किया अनुरोध

Jun 11 2021 01:12 PM
अभियोजक ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार कीको फुजीमोरी के नए निवारक निरोध का किया अनुरोध

लीमा: पेरू के भ्रष्टाचार विरोधी अभियोजक जोस डोमिंगो पेरेज़ ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार कीको फुजीमोरी की एक नई पूर्व-परीक्षण निरोध का अनुरोध किया है ताकि उन्हें चल रही जांच में हस्तक्षेप करने से रोका जा सके। फुजीमोरी, जो लैटिन अमेरिका में सबसे बड़े रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार के घोटालों में से एक, ओडेब्रेच के मामले में जांच के दायरे में है, मिगुएल टोरेस मोरालेस के साथ संवाद कर रहा है, जो 2011 और 2016 की राष्ट्रपति बोलियों के लिए कथित अवैध अभियान वित्तपोषण का गवाह है। 

पेरेज़ ने गुरुवार को न्यायाधीश विक्टर ज़ुनिगा को भेजी एक याचिका में कहा, यह एक बार फिर से निर्धारित किया गया है कि प्रतिवादी फुजीमोरी हिगुची गवाहों के साथ संवाद नहीं करने के प्रतिबंध का पालन नहीं करता है। पेरेज़ ने उल्लेख किया कि बुधवार को फुजीमोरी की पॉपुलर फोर्स पार्टी के एक टेलीविज़न सम्मेलन के दौरान, टोरेस केइको के साथ, एक वकील और राजनीतिक संगठन के प्रवक्ता के रूप में दिखाई दिए। 

सम्मेलन में, टोरेस ने कहा कि पार्टी चुनावी प्रक्रिया में कथित अनियमितताओं के कारण रविवार के राष्ट्रपति पद के लिए 802 मतदान केंद्रों के परिणामों को रद्द करने के लिए आगे बढ़ेगी। अब तक, वामपंथी झुकाव वाली फ्री पेरू पार्टी के फुजीमोरी के प्रतिद्वंद्वी पेड्रो कैस्टिलो वोटों की गिनती में आगे चल रहे हैं, हालांकि बहुत कम अंतर से। टोरेस ने किसी भी अवैध गतिविधि को देखने से इनकार किया है।

जर्मनी ने डिजिटल टीकाकरण कोविड हेल्थ पास को किया लॉन्च

अमेरिकी बजट घाटा वित्तीय वर्ष के पहले 8 महीनों में 2.1 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर के रिकॉर्ड में बढ़ा

यूरोपीय संसद ने चेज़ पीएम के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया