उत्पीड़न का शिकार चार महिला खिलाडियों ने खाया जहरीला फल, एक की मौत

May 07 2015 01:59 PM
उत्पीड़न का शिकार चार महिला खिलाडियों ने खाया जहरीला फल, एक की मौत

केरल/अलाप्पुझा : केरल में जहरीला फल खाने से एक युवा महिला एथलीट की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। केरल के पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। अलाप्पुझा जिले के पुलिस अधीक्षक सुरेश कुमार ने बताया कि ये सभी एथलीट वेम्बानाड लेक स्थित स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एसएआई) के वाटर स्र्पोट्स केंद्र में एक साथ प्रशिक्षण लेती थीं।

उन्होंने कहा, "उन्हें कल (बुधवार) रात जहरीला फल खाने के बाद अलाप्पुझा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में गंभीर अवस्था में लाया गया। यह फल केरल में आमतौर पर पाया जाता है। कुमार ने आगे कहा, "इनमें से एक अपर्णा की गुरुवार तड़के मौत हो गई, जबकि अन्य तीन को अस्पताल के गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में रखा गया है और चिकित्सक उनका इलाज कर रहे हैं। इनकी स्थिति के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।"

ये सभी केनोइंग और कयाकिंग की एथलीट थे। इनमें से एक हाल ही में यहां आयोजित हुए 35वें राष्ट्रीय खेलों में स्वर्ण पदक विजेता रह चुकी हैं। इस जहरीले पदार्थ के बारे में सूत्रों ने बताया, "इन लड़कियों ने शराब पी थी और अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई थी। इन लड़कियों को इस संबंध में चेतावनी दी गई थी।" प्रशासन द्वारा डांटे जाने से नाखुश इन लड़कियों ने जहरीले फल का सेवन किया।

शाम तक एसएआई केंद्र में चार लड़कियों को बेचैनी महसूस हुई और इन्हें जनरल अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने इनकी स्थिति गंभीर बताई। इसके बाद इन्हें मेडिकल कॉलेज लाया गया। अपर्णा के निकट संबंधी ने कहा कि कुछ सीनियर उनका मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न कर रहे थे। इस वजह से ये चारों लड़कियां अत्यधिक तनाव में थी।