लंदन: खालिस्तान समर्थन रैली को 'हाँ' और भारत की आज़ादी रैली को 'ना'

Aug 12 2018 12:22 PM
लंदन: खालिस्तान समर्थन रैली को 'हाँ' और भारत की आज़ादी रैली को 'ना'

लंदन: लंदन में खालिस्तान समर्थकों को रैली निकालने की अनुमति मिल गई है. लंदन के मेयर सादिक खान ने लंदन के ट्रैफलगर स्क्वेयर पर खालिस्तान समर्थकों को रैली निकालने की इजाजत दे दी है. लंदन में यह रैली स्थानीय समय अनुसार दोपहर 3 बजे निकाली जाएगी. वहीं दूसरी तरफ भारत के समर्थन में निकलने वाली रैली को लंदन प्रशासन द्वारा मंजूरी नहीं दी गई है. 

क्या है खालिस्तान रैली 
खालिस्तान समर्थक रैली, लंदन डेक्लेरेशन का आयोजन अमेरिका स्थित सिख फॉर जस्टिस (SFJ) की ओर से किया जा रहा है, इस रैली का मकसद पंजाब की स्वतंत्रता के लिए 2020 में एक गैर बाध्यकारी जनमत संग्रह की मांग को लेकर जागरूकता फैलाना है. रैली को पूर्व सांसद जॉर्ज गैलोवे संबोधित करेंगे.

क्या है भारत समर्थन रैली
भारत के समर्थन में होने वाली इस रैली का अधिकतर प्रचार फेसबुक के द्वारा किया गया है, इन लोगों ने सोशल मीडिया पर 'वी इंडियंस' नाम से एक ग्रुप बनाया है, जिसके जरिए उन्होंने रविवार को ट्रैफलगर स्क्वेयर पर ही भारत की आज़ादी की 71 वीं वर्षगाँठ मानाने का ऐलान किया था. लेकिन उन्हें मंजूरी नहीं मिली. इस समूह का कहना है कि  रैली का आयोजन स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने के लिए किया जा रहा है, लेकिन समूह के संयोजक मनोज खन्ना ने कहा कि यह SFJ की रैली के विरोध में किया जा रहा है. हालाँकि, खन्ना ने रैली निकालने की बात की है.

खबरें और भी:-

चीन ने ख़ुफ़िया शिविरों में कैद कर रखे हैं 10 लाख उइगर मुसलमान: संयुक्त राष्ट्र

भारतीय मूल के साहित्‍यकार सर वीएस नायपॉल का निधनपाकिस्तान की सेना को अमेरिका का बड़ा झटका

नासा ने एक दिन के लिए टाला अपना सोलर स्पेस मिशन

 

?