उन दिनों में होती है गड़बड़ तो आती है ऐसी परेशानियां
उन दिनों में होती है गड़बड़ तो आती है ऐसी परेशानियां
Share:

महिलाओं के शरीर में कई तरह के बदलाव आते हैं. पुरुषों में इतने नहीं आते जितने की महिलओं में आते हैं. उम्र के साथ महिलाओं में मासिक धर्म भी शुरू हो जाते हैं जिसके कारण उन्हें सबसे ज्यादा परेशानी आती है. कई बार अपनी ही गलतियों के कारण ऐसे बदलाव आते हैं, जिनके बारे में शायद आप न जानती हो. समय से पहले चेहरे पर झुर्रियां,कमजोरी के अलावा और भी बहुत से बदलाव है. इनके कई कारण हो सकते हैं जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं. इसका एक कारण पीरियड भी हो सकता है जिससे पूरा शरीर जुड़ा रहता है. जानिए उन कारणों को.  

* अनियमित पीरियड्स: महिलाएं जरूरत से ज्यादा एक्सरसाइज करती हैं. इसके बाद वह कुछ खाने से भी परहेज करती हैं. कसरत के बाद शरीर में आई कमजोरी औ पानी की कमी के कारण पीरियड्स अनियमित हो जाते हैं. 

* थाइराइड: हर किसी के लिए दिन में 8 घंटे आराम की नींद लेना बहुत जरूरी है. काम न करने के कारण भी नींद आए और थकावट रहे तो इसका कारण थाइराइड भी हो सकता है. ऐसे में जांच जरूर करवाएं. 

* नाखून: गर्मियों में सर्दियों के मुकाबले नाखून तेजी से बढ़ते हैं. इसका कारण धूप से विटामिन डी का ज्यादा मिलना है. आपके शरीर में भी इस तरह के बदलाव आएं तो धूप इसका कारण हो सकती है. 

* ब्रैस्ट साइज: ब्रैस्ट का साइज औरतों में पीरीयड्स,गर्भावस्था और मीनोपॉज के दौरान बदलता रहता है. महिला में आए शारीरिक बदलाव के कारण इस तरह होता रहता है. 

हमेशा के लिए उतारना है आँखों से चश्मा, तो करें ये आसान काम

बच्चे को हो गया है मुंह में अल्सर, दूर करने के ये हैं आसान तरीके

टाइट कपड़ों से आपके शरीर को होती ये परेशानियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -