पीरियड्स के असहनीय दर्द से राहत दिलाएगा ये  तरीका
पीरियड्स के असहनीय दर्द से राहत दिलाएगा ये तरीका
Share:

महिलाओं के जीवन में पीरियड्स एक बड़ी समस्या बनकर आती हैं क्योंकि इसमें असंतुलन महिलाओं को पीड़ा देता हैं. यह महिलाओं के लिए दर्दभरा तो होता ही है लेकिन कभीकभार यह दर्द ज्यादा होने लगता है तो महिलाऐं दवाइयों का सहारा लेती है जो उनकी सेहत को और खराब करती हैं. इससे कई महिलाओं को ज्यादा तकलीफ होने लगती है जिससे वो सहन नहीं कर पाती. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आपकी पीरियड्स के दर्द से राहत भी मिलेगी और दवाइयाँ भी नहीं लेनी पड़ेगी. 

* कैफीन से करें परहेज
कैफीन का अधिक सेवन शरीर में एसिडिटी की संभावना बढ़ा देता है. इसकी वजह से भी आपको परेशानी हो सकती है. ऐसे में इस खास समय कैफीन का सेवन कम करें.

* नमक से बनाएं थोड़ी दूरी
पीरियड्स में ब्लॉटिंग होना स्वाभाविक बात है. ऐसे में अगर आप पीरियड्स से कुछ समय पहले ही नमक का सेवन कम कर देती हैं तो आपकी किडनी को अत्यधिक पानी निकालने में मदद मिलने के साथ आपको दर्द में भी राहत मिलेगी.

* तले भोजन से करें परहेज
महावारी के दौरान होने वाले दर्द को कम करने के लिए सबसे पहले अपनी डाइट पर थोड़ा कंट्रोल करें. इस खास समय तले भोजन से परहेज करें. अपनी डाइट में हरी सब्जियों के साथ फल भी शामिल करें.

* तेजपत्ता
बहुत कम ही लोगों को पता होता है कि तेजपत्ता पीरियड्स के दर्द के अलावा सेहत से जुड़ी आपकी कई परेशानियों को खत्म कर सकता है. बता दें, महावारी के दौरान होने वाले दर्द को दूर करने के लिए कई महिलाएं इसका इस्‍तेमाल करती हैं.

सुबह की सैर आपकी सेहत के लिए है बहुत जरुरी, दिल की परेशानी होती है दूर

सांस की तकलीफ से हो सकती हैं आपको कई गंभीर बीमारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -