लड़कियों के मासिक धर्म के दौरान इस तरह के आते हैं बदलाव
लड़कियों के मासिक धर्म के दौरान इस तरह के आते हैं बदलाव
Share:

लड़कियों में मासिक धर्म के दौरान कई बदलाव दिखाई देते है. जब से लड़कियों के मासिक धर्म आने शुरू होते हैं तभी से उनमे कई तरह के बदलवा आने लगते हैं. इस दौरान खान पान, त्वचा के प्रकार और सेक्स रुचि का ख़ास असर पड़ता है. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि किस तरह के बदलाव आते हैं.  

* आपका स्वर: एक मेटा-एनालिसिस अध्ययन से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीरियड साइकल से जुड़े हार्मोनल चेंज आपकी आवाज़ / स्वर पर असर डालते हैं.

* पुरुषों में आकर्षण: डिंबोत्सर्जन के कारण सेक्स कामना बढ़ती है. एक अध्ययन में इस समय महिलाएँ क्रिएटिव पुरुषों को सामान्य पुरुषों से अधिक पसंद करती हैं.

* ख़रीदरी की आदत: पीरियड के समय महिलाओं को ख़रीददारी करना बेहद अच्छा लगता है. एक अनुवांशिक विविधता के कारण जाग्रत इच्छाएँ ख़रीददारी के लिए प्रेरित करती हैं.

* चुम्बन: फ़ॉलिक्यूलर फ़ेज़ के समय महिलाएँ चुम्बन को अधिक महत्व देती हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि इस समय वो सबसे ज़्यादा फ़र्टाइल होती है. पीरियड शुरु होने और डिंबोत्सर्जन के बीच दो हफ़्तों का समय फ़ॉलिक्यूलर फ़ेज़ कहा जाता है.

* घृणा: ख़राब सेक्शुअल निर्णयों से बचने के लिए घृणा सहायक बन जाती है, क्योंकि इस वक़्त प्रेग्नेंट होने की संभावना रहती है.

 

दिनभर कंप्यूटर पर करते हैं काम तो आँखों का ऐसे रखें ख्याल

क्या आप जानते हैं ब्लड कैंसर के क्या होते हैं लक्षण, ऐसे लगाएं पता

इस कारण होते हैं शरीर पर लाल चिकत्ते, बचने के लिए करें उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -