सेन समाज ने अजा वर्ग में शामिल करने के लिए किया प्रदर्शन
सेन समाज ने अजा वर्ग में शामिल करने के लिए किया प्रदर्शन
Share:

भोपाल : चुनावी वर्ष में कर्मचारी,व्यापारी और अन्य आम जनता भी अपनी कई मांगों को सरकार के सामने रखकर उनको पूरा करने का दबाव बनाती है .ऐसा ही एक मामला सेन समाज का सामने आया है , जिसने अपनी जाति को अनुसूचित जाति वर्ग में शामिल करने की मांग की है, अन्यथा बीजेपी का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है.

उल्लेखनीय है कि प्रदेश का सेन समाज लम्बे अर्से से अपनी जाति को अनुसूचित जाति वर्ग में शामिल करने की मांग करता रहा है. इसे लेकर कई बार सरकार तक ज्ञापन आदि देकर कई बार ध्यान आकर्षित करवाया गया लेकिन सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो सेन समाज आज  सड़कों पर उतर आया और भोपाल के आंबेडकर पार्क में प्रदर्शन कर अजा वर्ग में शामिल करने की मांग की.सेन समाज का कहना है कि यदि उनकी मांगें नहीं मानी गई तो वे आने वाले विधान सभा चुनाव में भाजपा  का बहिष्कार करेंगे.

बता दें कि आमतौर पर सेन समाज को सरकार का समर्थक माना गया है ,ऐसे में इनके विरोध और चेतावनी को हल्के में लेना भाजपा और  शिवराज सरकार दोनों को नुकसान पहुंचा सकता है.ऐसे में यह संभावना है कि सरकार सेन के हित में कोई निर्णय अवश्य लेगी, क्योंकि चुनौती बने आगामी चुनाव में भाजपा कोई जोखिम नहीं लेना चाहेगी.

यह भी देखे

शिवराज के कांग्रेस सांसद प्रतिनिधि के घर जाने से मचा बवाल

बीजेपी सांसद क्षेत्र में आने का अधिकार खो चुके है- बिनय तमांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -