6 घंटे की परफॉरमेंस में भूत बनकर खड़ी रही ये कलाकार
6 घंटे की परफॉरमेंस में भूत बनकर खड़ी रही ये कलाकार
Share:

मरीना एब्रोमोविक यूगोस्लाविया, जो एक परफार्मेंस आर्टिस्ट हैं. ये पिछले तीस सालों से स्टेज परफॉरमैने कर रही हैं और उन्हें इसका काफी ज्यादा अनुभव भी हो चूका है. इन्हे परफॉरमैने की दादी भी कहा जाता है.उनके इस पर्फोर्मंस में लोग बढ़ चढ़ कर हिस्सा भी लेते हैं.

वो कुछ इस तरह अभिनय करती हैं देखने वालों के रूप इस समय में सामने आते हैं. ऐसी ही उनकी एक यादगार परफार्मेंस थी रिदम जीरो, जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान हो जायेंगे. ये बात है साल 1974 की जिसमे मरीना ने 6 घंटे एक परफॉरमेंस दी थी. इस दौरान उसने कुछ भी नहीं किया था यानि वो कुछ ऐसी हो गयी थी कि लोग उन्हें देखे तो यही कहें कि वो मर चुकी हैं.

वो बस वहां बेसुध होकर खड़ी थीं,पास में एक टेबल थी जिस पर 2 चीजें रखी हुई थीं. उस पर कुछ ये लिखा था कि अगर कुछ भी होता है तो उसकी जिम्मेदारी वो खुद लेंगी. ये स्टेज पर नहीं था बल्कि वो बस लोगों कि स्थिति देखना चाहती थी.कुछ लोगों ने उन्हें बिठाया और सर पर पानी गिराकर शर्मिंदा करने की कोशिश की.

कई लोगों ने इस पर बहुत कुछ करने कि कोशिश कि यहाँ तक कि उसकी सर पर बन्दूक भी तान दी ताकि वो कुछ रियेक्ट कर सके लेकिन सब नाकामयाब रहा .6 घंटे बाद जब परफॉर्मेंस खत्म हुई तो मरीना ने कमरे में चलना शुरु किया. और उन लोगों के पास गयी जो उसे उस स्थिति में प्रताड़ित कर रहे थे. इसी पर मरीना में उन्हें अपने अंदर का हैवान जगा दिआ था .

ऐसी ही  के लिए क्लिक करें नीचे दी गयी लिंक्स पर 

Video : साउथ की एक्ट्रेस अहाना कृष्णा ने किया बेहतरीन डांस

तू चीज़ बड़ी है मस्त मस्त पर शानदार डांस करते नजर आए ये बॉयज

इन गिटारिस्ट महिलाओं के सामने बड़े बड़े भी हैं फेल, देखिये वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -