समर वेकेशन एंजॉय करने के लिए परफेक्ट है ये जगहें
समर वेकेशन एंजॉय करने के लिए परफेक्ट है ये जगहें
Share:

गर्मियों की छुट्टी में लोग अक्सर ठंडी जगहों पर घूमने जाना पसंद करते हैं. अगर आप भी अपनी गर्मी की छुट्टियां बिताने के लिए किसी ठंडी जगह की तलाश में है, तो आज हम आपको कुछ ऐसे डेस्टिनेशंस के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जाकर आप ठंड के साथ साथ खूबसूरत नजारों का भी मजा ले सकते हैं. 

1- अमेरिका में मौजूद अलास्का गर्मियों के मौसम में भी बहुत ठंडा रहता है. यहां पर आप नेचर के खूबसूरत नजारों के साथ समुद्र की लहरों का भी मजा ले सकते हैं. 

2- ग्रीनलैंड चारों तरफ से ग्लेशियरों और खूबसूरत पहाड़ों से घिरा हुआ है. यहां जाने के बाद आपको गर्मी का एहसास नहीं होगा. यहां पर चारों तरफ फैली हरियाली आपका मन मोह लेगी. आप यहां पर आइस बर्ग वोट राइड का भी मजा ले सकते हैं. 

3- मंगोलिया में मौजूद उलानबातर गर्मियों में घूमने के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है. यहां पर आप गर्मियों के मौसम में भी बर्फ से ढकी हुई सड़कें देख सकते हैं. गर्मियों के मौसम में भी यहां का टेंपरेचर सिर्फ 16 सेंटीग्रेड ही रहता है. 


4- कनाडा का केप ब्रिटेन बहुत ही खूबसूरत शहर है. अगर आपको जानवरों से प्यार है तो आपके लिए यह जगह बिल्कुल परफेक्ट रहेगी. यहां पर मौजूद नेशनल पार्क में आप अलग-अलग प्रजाति के जानवर और पक्षी देख सकते हैं. इसके अलावा यहां पर चारों तरफ फैले खूबसूरत पहाड़ और वॉटरफॉल आप की छुट्टियों के मजे को दोगुना कर देंगे.

 

अंदर की तरफ बहता है ये रहस्यमयी पानी का झरना

बहुत ही खूबसूरत है इटली का ये फ्लोटिंग वॉकवे

जानिए कौन से हैं दुनिया के सबसे छोटे देश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -