Teenagers के लिए खास हैं ये परफेक्ट मेकअप टिप्स

Teenagers के लिए खास हैं ये परफेक्ट मेकअप टिप्स

टीनएजर्स उम्र का एक ऐसा पड़ाव होता हैं जब शारीरिक और मानसिक रूप से कई बदलाव आते हैं. लड़कियों में भी इसका असर साफतौर पर देखा जा सकता हैं. लड़कियां इसके लिए कई मेकअप प्रोडक्ट इस्तेमाल करती हैं. आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ब्यूटी टिप्स लेकर आए हैं जो टीनएजर्स के लिए परफेक्ट रहेंगे और उनकी खूबसूरती को बढ़ाएंगे. तो आइये जानते हैं इन ब्यूटी टिप्स के बारे में. अगर आप टीनेजर हैं तो जानिए परफेक्ट मेकअप लुक कैसे पा सकती हैं. 

जितना कम मेकअप उतना अच्छा
आपने देखा होगा कि ज़्यादातर लड़कियां और कई बार तो आपके पसंदीदा स्टार्स भी कम से कम मेकअप करके भी अच्छे लगते हैं. ज़्यादा मेकअप आपको हंसी का पात्र बना सकता है. आपके उम्र की लड़कियों के लिए मस्कारा, ब्लेमिशेस के लिए कंसीलर और ग्लॉस काफी है. सर्दियों में हल्के ब्लश का इस्तेमाल कर सकती हैं.

कंसीलर की थपकी 
कंसीलर लगाने का बेसिक रूल है कि आप इसे थपकी की तरह अप्लाई करें ना कि रगड़ कर. अगर एक्ने है तो उसके टॉप पर बस इसे हल्के से लगाएं. 

वैसलीन का करें इस्तेमाल 
ये अबतक का सबसे असरदार और सस्ता आई मेकअप रिमूवर है. इसके अलावा आप रूखे और फटे होठों के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकती हैं. अपने होठों पर थोड़ा ज़्यादा वैसलीन लगाएं और फिर टूथब्रश की मदद से उसपर मसाज करें. टिशू की मदद से इसे पोंछ लें और इसके बाद आपको मिलेंगे मुलायम होंठ.

आईलाइनर से जुड़ी ये गलतियां आपके लुक को कर सकती हैं ख़राब

ब्लैक हेड्स को दूर करने के लिए काम आएगा टूथपेस्ट

5 Steps में जानें घर पर फेशियल करने के तरीके