घर पर कर सकती हैं परफेक्ट मेकअप, अपनाएं ये टिप्स
घर पर कर सकती हैं परफेक्ट मेकअप, अपनाएं ये टिप्स
Share:

लड़कियां मेकअप करने में आगे रहती हैं और खुद को खूबसूरत दिखाने के लिए परफेक्ट मेकअप चाहती हैं. परफेक्ट मेकअप से पर्सनालिटी में चार चांद लग जाते हैं और साथ ही कॉन्फिडेंस लेवल भी बढ़ता है. लेकिन इसके लिए आपको बार बार पार्लर जाने की जरूरत नहीं है बल्कि आप घर पर भी कर सकती हैं परफेक्ट मेकअप. कई बार लड़कियों को यह समझ में नहीं आता कि मेकअप की शुरुआत प्राइमर से करें या बेस पाउडर के साथ. आज हम आपको मेकअप से जुड़ी कुछ जरूरी बातें बताने जा रहे हैं जो आपके बहुत काम आएंगी. यानि अब पर्फक्ट मेकअप आप भी कर पाएंगी. 

घर में कैसे करें परफेक्ट मेकअप:

* मेकअप करने से पहले चेहरे पर जमा धुल मिट्टी को साफ करना बहुत जरूरी होता है. चेहरे को साफ करने के लिए क्लींजर इस्तेमाल करें. अब अपने चेहरे पर टोनर लगाएं.

* स्किन को टोन करने के लिए चेहरे पर सीरम लगाएं. कई बार सुबह सोकर उठने के बाद आंखों के आसपास सूजन दिखाई देती है. ऐसे में आई क्रीम का इस्तेमाल करें. अब अपने चेहरे पर मॉश्चराइज़र लगाएं.

* अब अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लगाएं. जिससे आपकी त्वचा प्रदूषण के हानिकारक असर से बच सकें. स्किन टोन के अनुसार प्राइमर का इस्तेमाल करें. हमेशा लोंग लास्टिंग प्राइमर का इस्तेमाल करें.

* प्राइमर लगाने के बाद अपने चेहरे पर फाउंडेशन की पतली परत लगाएं. फाउंडेशन लगाने के बाद कंसीलर का इस्तेमाल करें और फिर फेस पाउडर लगाएं.

मानसून में होने वाली स्किन की परेशानी ऐसे होगी दूर

बॉडी को साफ़ करने के लिए अपनाएं घरेलु बॉडी स्क्रब

बारिश में भीगने के बाद रहे महकते, ऐसे करें परफ्यूम का चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -