हरियाली तीज पर महिलाएं इन टिप्स से करें खुद का परफेक्ट मेकअप
हरियाली तीज पर महिलाएं इन टिप्स से करें खुद का परफेक्ट मेकअप
Share:

इस बार हरियाली तीज 3 अगस्त 2019 को मनाई जाएगी. ऐसे में महिलाएं सोलह श्रृंगार करती हैं और खुद को अच्छे से त्यार कर पूजा पथ करती हैं. ऐसे में इस खास मौके के लिए अपनी ड्रेस और हेयरस्टाइल का चुनाव पहले ही कर लिया जाये तो अच्छा होगा. वहीं इस दिन के लिए आपको कैसा मेकअप करवाना है या फिर करना है इसके बारे में हम आपको बताने भी आप सोच सकती हैं.  लेकिन अगर आप खुद ही मेकअप करना चाहती हैं तो हम आपको बता देते हैं कुछ टिप्स जो आपके लुक को परफेक्ट बना सकती हैं.  

* क्लींजर और टोनर- अगर आप तीज के मौके पर खुद के चेपरे पर निखार लाना चाहती हैं ,तो सबसे पहले कच्चे दूध से अपने फेस की क्लींजिंग करें, उसके बाद टोनर को अप्लॉई करें. ऐसा करने से आपके चेहरे पर जमा धूल-मिट्टी दूर हो जाएगा. इतना ही नहीं क्लींजर और टोनर के इस्तेमाल से स्किन का PH लेवल बैलेंस रहता है.

* मॉइश्चराइजर- इसके बाद नंबर आता है मॉइश्चराइजर का, इसके इस्तेमाल से चेहरे पर नमी बरकरार बरकरार रहती है साथ ही रुखपन भी दूर हो जाता है, इसके साथ ही आप चेहरे पर सन्सस्क्रीम भी लगा सकते हैं, जिससे आप अपने चेहरे को प्रदूषण और सूर्य की तेज किरणों से बचा सकते हैं. 

* प्राइमर- अपने चेहरे पर मॉइश्चराइजर के इस्तेमाल के बाद प्राइमर लगा सकते हैं, हालांकि प्राइमर लगाते समय इस बात का खास तौर पर ध्यान रखना चाहिए कि आपके सिक्न टोन से मैच करता हुआ हो. हमेशा लॉन्ग लास्टिंग प्राइमर इस्तेमाल करें, जिससे आपका मेकअप लंबे सम से खराब नहीं होगा.

* फाउंडेशन- जब आप प्राइमर लगा लेते हैं, तो सोच लीजिए कि आपके मेकअप का बेस तैयार हो चुका है, इसके बार अपने स्किन टोन से मैच करता हुआ फेस पर फाउंडेशन की पतली सी लेयर लगाएं और हल्के हाथों से फैलाएं.

* कंसीलर और फेस पाउडर- फाउंडेशन के इस्तेमाल के बाद आप अपने चेहरे के रंग का कंसीलर और फेस पाउडर जरुर लगाएं, इससे आपकी खूबसूरती और निखर कर सामने आएगी.

* हाईलाइटर- अपने मेकअप को और खूबसूरत बनाने के लिए हाईलाइटर का प्रयोग करें, चिक बोन के हाई प्वाइंट, नाक और माथे पर हाईलाइटर लगाएं.

* आंखो का मेकअप- अब आपके चेहरे का पूरा बेस तैयार हो चुका हे इसके बाद आंखो का मेकअप करें, जिसमें आईशैडो, आईलाइनर और मस्कारा का इस्तेमाल करें, इन सबके बाद आप पैंसिल से आई ब्रोज को शेप दें.

* लिप शेड- फेस और आंखो के बाद आपकी बारी आती है होठों की, सबसे पहले आप लिप लाइनर लगाएं और उसके बाद अपनी ड्रेस से माच करता हुआ लिप शेड का इस्तेमाल करें. अगर आप चाहते हैं कि लिपस्टिक लंबे समय तक टीकी रहे तो सबसे पहले होंठो पर कंसीलर लगाएं. 

शरीर के इन हिस्सों से बालो हटाना हो सकता है घातक

पिम्पल से छुटकारा पाने के लिए घर पर बनाएं फेस मिस्ट

टमाटर भी लगा सकता है खूबसूरती में चार चाँद, जानें उपयोगी टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -